Sunday, December 25, 2016

ड्राइविंग लाइसेंस फी ऑनलाइन जमा होगी

नई दिल्ली

अब ड्राइविंग लाइसेंस की फी जमा करने के लिए दिल्ली वासियों को लाइन में नहीं लगना होगा और न ही बार-बार चक्कर काटने होंगे। रविवार को सरकार की तरफ से जारी एक आदेश में कहा गया कि अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन फी जमा की जा सकेगी। अगले साल जनवरी के महीने से ही सभी तरह के ड्राइविंग लाइसेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए ऑनलाइन फी जमा कराने पूरी व्यवस्था होगी। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने भी ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर ने अपने ट्वीट में लिखा 'दिल्ली सरकार ऑनलाइन अपाइंटमेंट और फी पेमेंट की सुविधा मुहैया करा रही है।' प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब सभी तरह के परमिट, ड्राइविंग लाइसेंस, ऑटो परमिट, फिटनेस सर्टिफिकेट आदि के जनवरी से ऑनलाइन फी जमा कराने की व्यवस्था होगी। यह व्यवस्था लागू होने के बाद किसी भी आवेदनकर्ता के लिए कैश के रूप में फी जमा करने की अनिवार्यता खत्म हो जाएगी।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लर्निंग लाइसेंस और पर्मानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए के ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था पहले से है, अब इसे सुचारु तरीके से लागू किया जाएगा। उम्मीद है कि इस व्यवस्था के बाद दिल्ली वासियों को बार-बार दौड़भाग नहीं करनी होगी।

ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से जारी नोटिस में बताया गया है कि जोनल ऑफिसेज़ में पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) मशीन इंस्टॉल की जा रही है। राज्य में विभाग के 13 जोनल ऑफिस हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ड्राइविंग लाइसेंस फी ऑनलाइन जमा होगी