Monday, December 26, 2016

BJP के टारगेट पर 'आप' का चंदा


विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के चंदे की कथित गड़बड़ियों पर आक्रामक रुख अपना लिया है। बीजेपी का आरोप है कि आप ने चंदे की रकम में करोड़ों रुपये का घपला किया है और इसमें संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मिलीभगत शामिल है। बीजेपी नेता इन आरोपों के आधार पर केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करने जा रहे हैं।

इस मसले को लेकर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आज दोपहर पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं। जिसमें इन तमाम गड़बड़ियों का खुलासा किया जाएगा, साथ ही सीएम के इस्तीफे की भी मांग की जाएगी। बीजेपी का कहना है कि आप द्वारा चंदे की लिस्ट को वेबसाइट से हटाना कोई सामान्य घटना नहीं है। यह लिस्ट इसलिए हटाई गई, क्योंकि पार्टी ने चंदे में आए करोड़ों रुपये में गोलमाल किया है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि चूंकि चंदे में कुछ रकम को लेकर कंप्यूटर से गलती हो गई है, जिस कारण वेबसाइट से लिस्ट को हटा लिया गया। पार्टी का यह भी कहना है कि लिस्ट को दुरुस्त करके उसे जल्द ही वेबसाइट पर डाला जा रहा है।

इस मसले पर बीजेपी का कहना है कि असल में इनकम टैक्स विभाग और चुनाव आयोग द्वारा आप को भेजे गए नोटिसों के बाद ही गड़बड़ियों का खुलासा हो पाया है। पार्टी ने जानबूझकर चंदे की एक से अधिक लिस्ट बनाई, जिसमें चंदे की रकम को कम-ज्यादा करने का षडयंत्र किया गया। जब यह मामला इन विभागों के पास पहुंचा तो पार्टी का समझ आ गया कि उसकी चंदे में गड़बड़ी पकड़ी गई है। इसलिए उसे दुरुस्त करने का नाटक किया जा रहा है। बीजेपी के प्रमुख प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर के अनुसार आम आदमी पार्टी कोई बहुत पुरानी पार्टी नहीं है कि उसे अपनी चंदे से जुड़ी गड़बड़ियां पकड़ में ही न आएं। असल में चंदे के करोड़ों रुपयों को पंजाब व गोवा में खपाने के लिए यह सारा खेल किया गया। बीजेपी मानती है कि इस पूरे षडयंत्र में अरविंद केजरीवाल भी शामिल है, इसलिए उन्हें अपना इस्तीफा देना चाहिए। यह मांग आज प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: BJP के टारगेट पर 'आप' का चंदा