Wednesday, November 30, 2016

दिल्ली के गांव में हिरण के घुसने से हड़कंप!

दिल्ली
मयूर विहार के पास पड़ने वाले दल्लूपुरा गांव में बुधवार को सांभर प्रजाति का हिरण घुस आने से अफरातफरी मच गई। गांव में पूरे दिन कौतूहल का माहौल बना रहा। हिरण इसी इलाके के कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त करने के बाद गांव में घुसा था। वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम ने काफी मशक्कत के बाद ट्रैंक्विजाइजर्स की बदद से शाम को तकरीबन 6 बजे बेहोश कर इसपर काबू पाया।

इस गांव में हिरण के घुसने से वन विभाग इसलिए भी आश्चर्य में है क्योंकि पूर्वी दिल्ली के इस इलाके में किसी जानवर का घुसना बहुत ही रेयर है। ऐसा माना जा रहा है कि यह हिरण यमुना बैंक से होते हुए गांव में दाखिल हुआ होगा।

हिरण पर काबू पाने के लिए वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम शाम को गांव पहुंची और उसने तकरीबन एक घंटे में रेस्क्यू आॅपरेशन को अंजाम दिया। पार्क में हिरण देखकर गांववालों ने सवेरे 9 बजे पुलिस को इसकी सूचना दी थी।

ग्रामीणों के मुताबिक, यह हिरण गांव में मंगलवार देर रात गाजीपुर की तरफ से आया और बंद बड़े निगम के सार्वजनिक शौचालय के परिसर में बैठ गया। गांव में सांभर हिरण के आने की सूचना पाते ही इलाके के आसपास के लोग बड़ी संख्या में वहां पहुंचने लगे। इस हिरण ने गांव के ही एक शख्स पर गुस्से में हमला कर दिया। इसमें वह जख्मी हो गया। हालांकि, अस्पताल ले जाने पर पता चला कि उसकी हालत खतरे से बाहर है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली के गांव में हिरण के घुसने से हड़कंप!