Sunday, October 30, 2016

DND पर एक के बाद एक टकराईं पांच कारें

नई दिल्ली
सर्दी की दस्तक के साथ दिवाली के मौके पर जलाए गए पटाखों की वजह से उत्पन्न हुए धुंध से गाड़ी चलाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सोमवार सुबह दिल्ली-नोएडा फ्लाई-वे (DND) पर धुंध के कारण एक-एक करके पांच कारें आपस में टकरा गई। हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि एक कार ने अचानक ब्रेक लगा दी जिसके बाद पीछे आ रही कारें एक एक करके आपस में टकरा गई। एक साथ टकराने के कारण कुछ कारों के एयरबैग भी खुल गये। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पढ़ें: पटाखों ने दिल्ली की हवा में घोल दिया 'जहर'

हादसे में क्षतिग्रस्त हुई कार का एयरबैग खुल गया
बताया जा रहा है कि DND पर दिल्ली की ओर जा रही कार के ड्राइवर ने अचानक धुंध मिलने पर ब्रेक लगा दी। जिसके बाद पीछे से काफी स्पीड में आ रही कई अन्य कारें भी उसके पीछे भिड़ती चली गईं। हादसे में कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ लेकिन सभी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को हादसे के बारे में सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच कर रही है।

धुंध कैसे हुई?
एक दिन पहले दिवाली के मौके पर राजधानी दिल्ली में पटाखों और आतिशबाजी के धुएं के कारण धुंध उतपन्न हुई। पर्यावरण विशेषज्ञों का मानना है कि धुंध से हवा की गुणवत्ता पर असर पड़ता है। यह मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इससे सांस लेने संबंधी शिकायतें तो होती ही हैं, सड़क हादसों में भी इजाफा हो सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: DND पर एक के बाद एक टकराईं पांच कारें