Monday, October 3, 2016

दिल्ली में मेट्रो कंस्ट्रक्शन से हिलने लगे घर

नई दिल्ली
मेट्रो कंस्ट्रक्शन की वजह से घरों में कंपन खतरनाक लेवल तक पहुंचने लगा है। लोग अपने घरों को छोड़कर बाहर निकलने को मजबूर हो गए हैं। नॉर्थ दिल्ली के रामेश्वरनगर इलाके में इन दिनों मुकुंदपुर से आजादपुर के बीच बन रहे मेट्रो ट्रैक बनाने का काम चल रहा है।

लोगों की शिकायत के बाद DMRC ने रात में काम बंद कर दिया, लेकिन घरवालों का कहना है कि सेफ्टी का ख्याल रखते हुए काम किया जाना चाहिए। जब कंपन हाई लेवल पर हो रहा है तो जानमाल की चिंता जरूर होनी चाहिए। स्थानीय निवासी जिंतेंद्र गुप्ता ने कहा कि उनके घर के दोनों तरफ और सामने का घर पहले ही खाली करवाया जा चुका है। लगभग 12 घरों को पूरी तरह से खाली करवाया जा चुका है। लगभग 55 घरों पर इस कंस्ट्रक्शन से असर हो रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को अचानक कंपन होने लगा और 15 मिनट तक यह कंपन जारी रहा। कंपन इस लेवल पर था कि रखा हुआ सामान अपने आप गिरने लगा। इसकी शिकायत की गई तो DMRC के इंजिनियर छत पर आए और उन्होंने मशीन से कंपन की जांच की। उन्होंने खुद माना कि यह खतरनाक लेवल तक पहुंच गया है।

फिर भी काम नहीं नहीं रोका गया। जब लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया तो ही काम रोका गया। जितेंद्र ने कहा कि हम यह नहीं चाहते हैं कि काम रुक जाए, लेकिन हमारी मांग है कि घरों को नुकसान नहीं पहुंचे और हमारा घर सेफ रहे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली में मेट्रो कंस्ट्रक्शन से हिलने लगे घर