Tuesday, October 4, 2016

जैन से पूछताछ पर AAP बोली, बदला है

नई दिल्ली
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मंगलवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सामने पेश हुए। डिपार्टमेंट विभाग ने उनसे कोलकाता की कुछ कंपनियों के खिलाफ टैक्स चोरी मामले की जांच के सिलसिले में यहां सेंट्रल रेवेन्यू बिल्डिंग राजस्व भवन में करीब तीन घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद जैन ने खुद को गवाह के तौर पर समन करने के टैक्स विभाग के कदम की आलोचना करते हुए कहा कि वह केंद्र की बदले की राजनीति के ताजा शिकार हैं।

AAP ने कहा कि उनके खिलाफ आरोप कहीं नहीं ठहरते और उन्होंने अपने टैक्स रिटर्न और चुनावी हलफनामों में सभी जरूरी जानकारी सार्वजनिक की थी। जैन से एजेंसी की पूछताछ दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे के आसपास तक चली। इसके बाद आम आदमी पार्टी के ऑफिस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जैन ने कहा, 'यह मेरे राजनीतिक करियर को नुकसान पहुंचाने की साजिश है।'

AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि जैन को समन दिया जाना उनका उत्पीड़न है और आम आदमी पार्टी व दिल्ली सरकार उनके साथ खड़ी है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पिछले महीने जैन से 4 अक्टूबर को मामले से जुड़े जांच अधिकारी के सामने पेश होने और अपने पिछले चार साल के निजी वित्तीय ब्योरे और आयकर रिटर्न की जानकारी जमा करने को कहा था।

राजनीति में आने से पहले आर्किटेक्ट के तौर पर काम कर चुके जैन पार्टी नेता संजय सिंह और आशुतोष के साथ दोपहर करीब 12 बजे आईपी एस्टेट स्थित टैक्स विभाग के ऑफिस पहुंचे। खबर है कि आईटी डिपार्टमेंट कोलकाता की तीन फर्मों की तरफ से किए गए लेनदेन से जुड़े डॉक्युमेंट्स की जांच में जुटा है, जिसके तार जैन से जुड़े हैं।

जैन ने बताया कि जब वह आर्किटेक्ट के तौर पर काम कर रहे थे, तभी तीन फर्मों में निवेश हुआ था। उन्होंने कहा कि फिलहाल वह इन कंपनियों में न तो डायरेक्टर और न ही शेयरहोल्डर हैं और जुलाई 2013 के बाद से उनका इन कंपनियों से कोई लेनादेना नहीं है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जैन से पूछताछ पर AAP बोली, बदला है