Friday, September 2, 2016

Sex Scandal CD के मामले में संदीप कुमार से पूछताछ कर सकती है दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आप सरकार के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार के विवादित ‘सीडी कांड’ की जांच शुक्रवार को शुरू कर दी। अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त रवींद्र यादव ने मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम बनाई है और इसकी अगुआई का जिम्मा पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारी को सौंपा है।

भाजपा नेताओं ने गुरुवार को पुलिस आयुक्त आलोक वर्मा से मिलकर सीडी कांड की जांच कराने की मांग की थी। भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा, मनजिंदर सिंह सिरसा और अन्य पार्टी नेताआें ने संदीप को बचाने के लिए केजरीवाल और सिसोदिया के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की मांग की। आयुक्त ने उनकी शिकायत की जांच अपराध शाखा को सौंप दी थी।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि कथित सेक्स सीडी का सच जानने के लिए बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है, लेकिन उससे पहले पुलिस सभी फोटोग्राफ और वीडियो की जांच करेगी। सीडी की फोरेंसिक जांच भी कराई जाएगी। सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर पुलिस ने संदीप के पूर्व साथी (प्रचार मैनेजर) समेत तीन लोगों से पूछताछ की।

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार को कथित ‘आपत्तिजनक’ सीडी मिलने के बाद बुधवार को बर्खास्त कर दिया। कुमार सुलतानपुर माजरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह असीम अहमद खान के बाद बर्खास्त किए जाने वाले दूसरे मंत्री हैं।

The post Sex Scandal CD के मामले में संदीप कुमार से पूछताछ कर सकती है दिल्ली पुलिस appeared first on Jansatta.


Read more: Sex Scandal CD के मामले में संदीप कुमार से पूछताछ कर सकती है दिल्ली पुलिस