Thursday, September 29, 2016

क्राइम के मामले में ढिलाई न बरती जाए: LG

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
एलजी नजीब जंग ने पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि क्राइम के मामले में किसी भी तरह की ढिलाई ना बरती जाए। क्राइम को लेकर पुलिस अधिकारियों की व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जाए और सभी इसका सख्ती से पालन करें। राजधानी में कानून व्यवस्था और क्राइम की समीक्षा करने के लिए एलजी ने गुरुवार को पुलिस कमिश्नर सहित सीनियर अधिकारियों के साथ मीटिंग की।

एलजी ने महिला सुरक्षा, असामाजिक तत्वों, राजधानी में रह रहे नॉर्थ-ईस्ट के लोगों की सुरक्षा और वाहन चोरियों जैसे मामलों पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस तरह के क्राइम पर खास ध्यान दिया जाए। महिला सुरक्षा के मामले में उन्होंने निर्देश दिए कि ठोस कोशिशों से महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों में कमी आ सकती है। अधिकारियों को महिलाओं के खिलाफ अपराधों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने और क्षेत्रीय समितियों पर फिर से काम करने के निर्देश दिए गए।

एलजी ने सभी एसएचओ को भी निर्देश दिए कि वे सभी गैरसरकारी संस्थाएं, जो महिलाओं के लिए काम करती हैं, उनके साथ मिलकर काम करें। उन्होंने अधिक संवेदनशील इलाकों में ज्यादा गश्त बढ़ाने के लिए कहा।

एलजी ने यह भी निर्देश दिया कि पुलिस को ऐसे असामाजिक तत्वों को, जो समाज में सामाजिक शांति बिगाड़ना चाहते हैं उन्हें अलग-थलग करना चाहिए। साथ ही एसएचओ को भी निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र की शांति समितियों और इलाके के लोगों के साथ जुड़े रहें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों को दिल्ली में रह रहे नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के लिए विशेष सावधानी बरतने के लिए कहा।

उन्होंने सभी अधिकारियों को नॉर्थ-ईस्ट के लोगों, खासकर महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हो रहे अपराधों के लिए सावधान रहने के लिए कहा। उन्होंने दिल्ली में वाहन चोरी और छीना-झपटी के बढ़ते हुए मामलों को उठाते हुए सभी जिलों के सभी क्षेत्रों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह बेहद सावधानी से इन मामलों का निपटारा करें।

LG ने सभी पुलिस उपायुक्तों को निर्देश दिए कि सभी एसएचओ एवं अन्य कर्मचारी जनता के साथ अच्छा व्यवहार करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि पुलिस कर्मचारी जनता और उनके मुद्दों के प्रति संवेदनशील व्यवहार करें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: क्राइम के मामले में ढिलाई न बरती जाए: LG