Thursday, September 1, 2016

'देश कौन चलाए' पर पब्लिक डिबेट की केजरीवाल की मांग

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आप सरकार ने एक इंजिनियर को पीडब्ल्यूडी सेक्रटरी अपॉइंट किया था और एक डॉक्टर को हेल्थ सेक्रटरी बनाया और इन दोनों प्रफेशनल्स ने शानदार काम किया। लेकिन मोदी जी ने इन दोनों सेक्रटरी को हटा दिया। केजरीवाल ने गवर्नमेंट प्रॉजेक्ट्स के लिए प्रफेशनल्स अपॉइंट करने की वकालत करते हुए ट्वीट किया कि इस मसले पर पब्लिक डिबेट होनी चाहिए कि प्रफेशनल्स को देश चलाना चाहिए या फिर ब्यूरोक्रेट्स को।

दरअसल आम आदमी पार्टी सरकार ने दिसंबर तक एक हजार मोहल्ला क्लिनिक बनाने का टारगेट फिक्स किया है और नए क्लासरूम व स्कूल भी बनाए जा रहे हैं। इन दोनों प्रॉजेक्ट्स पर काम करने के लिए सरकार ने पीडब्ल्यूडी सेक्रटरी और हेल्थ सेक्रटरी की पोस्ट पर प्रफेशनल्स को अपॉइंट किया था। डेप्युटी सीएम ने एलजी से अपील की थी कि अगले साल 31 मार्च तक इन दोनों अधिकारियों को न हटाया जाए। लेकिन इन दोनों अधिकारियों को हटा दिया गया है। जिसके बाद सरकार ने एलजी के फैसले पर कई सवाल उठाए हैं और आरोप लगाया है कि हेल्थ और एजुकेशन सेक्टर में हो रहे अहम कामों को रोकने के लिए ये ट्रांसफर किए गए हैं।

वहीं आज पीडब्ल्यूडी, दिल्ली जल बोर्ड, एनडीएमसी, एमसीडी के इंजिनियर्स के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया से मुलाकात की और अहम पोस्ट से प्रफेशनल्स को हटाए जाने पर नाराजगी भी जताई। इंजिनियर्स ने कहा कि पीडब्ल्यूडी सेक्रटरी की पोस्ट पर इंजिनियर को नियुक्त किए जाने से पीडब्ल्यूडी की कार्यप्रणाली में जबरदस्त सुधार आया था लेकिन उन्हें हटा दिया गया है। असोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि वे इस मुद्दे पर एलजी से भी मिलेंगे और पीडब्ल्यूडी सेक्रेटरी को हटाए जाने के मुद्दे पर अपना विरोध भी दर्ज करवाएंगे। इंजिनियर्स ने कहा कि अहम पोस्ट पर प्रफेशनल्स की अपॉइंटमेंट से डिपार्टमेंट की कार्यप्रणाली में काफी सुधार होता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 'देश कौन चलाए' पर पब्लिक डिबेट की केजरीवाल की मांग