Thursday, September 1, 2016

केरी के होटल से ब्लेड के साथ पकड़ा गया व्यक्ति

दिल्ली के उस होटल में ब्लेड लेकर पहुंचने और सुरक्षाकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने को लेकर बुधवार रात ‘मानसिक रूप से अस्थिर’ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जहां अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ठहरे हुए थे। पुलिस के अनुसार पंजाब के गुरुदासपुर के निवासी 53 वर्षीय उदय रात्रा को उस वक्त पकड़ा गया जब वह बुधवार शाम एक पांच सितारा होटल की लॉबी में घूम रहा था और जब सुरक्षाकर्मियों ने इसका विरोध किया तो पुलिस एवं होटल सुरक्षा कर्मचारियों के साथ उसने झगड़ा किया।

वह नौसेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी का बेटा है। रात्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 353 (सरकारी नौकरशाह के काम में बाधा पहुंचाने के लिए मारपीट करना या बल प्रयोग करना) और 386 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘वह मानसिक रूप से अस्थिर है। वह होटल की लॉबी में घूम रहा था।

होटल सुरक्षा कर्मिचारी उसे जानते थे क्योंकि उसने अतीत में भी उस वक्त होटल में दाखिल होने की कोशिश की थी जब वहां विशिष्ट विदेशी मेहमान ठहरे हुए थे’।अधिकारी ने कहा कि जब रात्रा से होटल परिसर से बाहर जाने के लिए कहा गया तो वह सुरक्षा कर्मचारियों के साथ झगड़ा करने लगा।

इस अधिकारी ने कहा, ‘होटल के कर्मचारियों ने सरोजिनी नगर थाने को सूचित किया जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसके परेशानी पैदा करने से पहले उसे पकड़ लिया’। उन्होंने कहा, ‘उसे केरी की मौजूदगी के बारे में नहीं पता था। यह इत्तेफाक है कि वह उस दिन होटल में आया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से एक ब्लेड मिला’। बहरहाल, पुलिस ने कहा कि विदेशी मेहमानों के आने के समय इस व्यक्ति का हंगामा खड़ा करने का इतिहास रहा है।

The post केरी के होटल से ब्लेड के साथ पकड़ा गया व्यक्ति appeared first on Jansatta.


Read more: केरी के होटल से ब्लेड के साथ पकड़ा गया व्यक्ति