Wednesday, August 31, 2016

क्राइम पर 'आप' ने PM मोदी से पूछे 5 सवाल

नई दिल्‍ली
आम आदमी पार्टी (आप) ने अपराध संबंधी आंकड़ों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पांच सवाल पूछे हैं। 'आप' के दिल्ली स्टेट कन्वीनर दिलीप पांडे ने नैशनल क्राइम रेकॉर्ड्स ब्यूरो (एनसीआरबी) की तरफ से जारी हालिया आंकड़ों के बाद ये सवाल किए हैं।

पांडे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि नैशनल क्राइम रेकॉर्ड्स ब्यूरो की रिपोर्ट के बाद दिल्ली पुलिस को कई सवालों के जवाब देने हैं। पुलिस, उप-राज्यपाल को रिपोर्ट करती है और उप-राज्यपाल होम मिनिस्टर और पीएम को रिपोर्ट करते हैं। एनएसीआरबी की रिपोर्ट के आंकड़ों के तहत दिल्ली में बढ़ते क्राइम की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री को लेनी चाहिए।

पांडे ने पांच सवालों के जवाब पीएम से मांगे हैं। उन्होंने पीएम से पूछा है कि दिल्ली में बढ़ते क्राइम के लिए वह गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उप-राज्यपाल नजीब जंग में से किसे जिम्मेदार मानते हैं? दिल्ली में महिलाओं के खिलाफ 15 पर्सेंट क्राइम बढ़ा है और दिल्ली पुलिस उन्हें रिपोर्ट करती है, ऐसे में पीएम को नींद कैसे आती है।

पांडे ने कहा कि पीएम को लोगों को बताना चाहिए कि होम मिनिस्टर और एलजी में से क्या किसी ने कभी कोई पुलिस स्टेशन का इंस्पेक्शन किया है या कोई सरप्राइज चेक किया है। दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर केंद्र सरकार के पास है ऐसे में गृह मंत्री या एलजी में से क्या कोई किसी रेप पीड़ित या दूसरे क्राइम से पीड़ित के घर गए?

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: क्राइम पर 'आप' ने PM मोदी से पूछे 5 सवाल