Tuesday, August 30, 2016

Max लाइफ ने पेश की बच्चों की शिक्षा पर आधारित नई बीमा योजना Child Plan

निजी क्षेत्र की जीवन बीमा कंपनी मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित रखने के इरादे से एक नई बाल बीमा (चाइल्ड प्लान) योजना शुरू की है। ‘मैक्स लाइफ फ्यूचर जीनियस एजुकेशन प्लान’ नाम की इस योजना का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि अप्रत्याशित घटनाएं के बाद भी बच्चे की पढ़ाई जारी रह सके।

मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज लि. और मित्सुई सुमितोमो इंश्योरेंस कंपनी की संयुक्त उद्यम ने एक बयान में कहा कि यह बीमा उत्पाद उपभोक्ताओं से मिली जानकारी के आधार पर तैयार किया गया है। यह बीमा उत्पाद साल भर में निश्चित ‘मनी बैक’ के चार विकल्प प्रदान करता है।

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश सूद ने कहा, ‘‘हाल के अध्ययन से पता चलता है कि पिछले सात साल में शिक्षा की लागत में दोगुनी वृद्धि हुई है और अगले 15 साल में मौजूदा लागत कम-से-कम चार गुना बढ़ जाएगी। इसको देखते हुए फ्यूचर जीनियस एजुकेशन प्लान को इस तरह डिजाइन किया गया है कि आपके बच्चे को सही समय पर उनकी इच्छा के अनुसार अच्छी शिक्षा मिल सके और भविष्य में आने वाली अप्रत्याशित घटनाओं के बावजूद उसकी शिक्षा निर्बाध जारी रहे।

इसमें मनी-बैक और मुत्यु की स्थिति में समझौते का विकल्प जिसमें शिक्षा संबंधी लागत का एक मुश्त भुगतान और मासिक आय का विकल्प शामिल हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक इसमें अभिभावक के अंगभंग होने या उसकी दुर्घटना की स्थिति में बीमा सुरक्षा के अतिरिक्त संशोधनों का भी विकल्प है।

The post Max लाइफ ने पेश की बच्चों की शिक्षा पर आधारित नई बीमा योजना Child Plan appeared first on Jansatta.


Read more: Max लाइफ ने पेश की बच्चों की शिक्षा पर आधारित नई बीमा योजना Child Plan