Monday, August 1, 2016

ठगी के रुपयों से खरीदी आउडी-फ्लैट, अरेस्ट

अवनीश चौधरी, नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ऐसे 'सफेदपोश ठग' को गिरफ्तार किया है, जो देश भर में तमाम भोले-भाले लोगों को कंगाल करके खुद आलीशान जिंदगी जी रहा था। पुलिस का कहना है कि उसने धोखाधड़ी के रुपयों से 'आउडी क्यू 3 SUV' और नोएडा की एक बड़ी सोसायटी में फ्लैट खरीदा हुआ था।

पुलिस के अनुसार, उसने जिस 'ठग कंपनी' को बतौर ट्रेनिंग प्रमुख जॉइन किया, उसे फर्जीवाड़े से मालामाल करके निदेशक बन गया। आरोप है कि इस कंपनी (डेविस वैल्यू कार्ड प्राइवेट लिमिटेड) ने देश भर में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की है। आरोपी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर पूरे गोरखधंधे से पर्दा उठाने का दावा किया है। आरोपी का नाम सुमित वर्मा (32) है। उसकी आउडी कार जब्त कर ली है। ठग कंपनी के 2 अन्य निदेशक व कुछ आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

संयुक्त कमिश्नर ऑफ पुलिस रवींद्र यादव ने बताया कि ठगों की कंपनी LIC व अन्य बीमा पर मोटा बोनस दिलाने का लालच देकर लोगों को बहलाती-फुसलाती, फिर निवेश के बहाने अपने खातों में रकम जमा करवाकर आखिर में पल्ला झाड़ लेते। इस तरह दिल्ली-NCR, देहरादून और चंडीगढ़ समेत विभिन्न राज्यों में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी कंपनी द्वारा की गई।

दिल्ली में मानसरोवर गार्डन में रहने वाले 80 साल के आत्मप्रकाश वधवा के साथ ठगी हुई। वह सरकारी नौकरी से रिटायर्ड हैं। उन्हें भी फोन करके LIC पर लाखों का बोनस दिलाने का लालच दिया गया। उनसे करीब 77 लाख रुपये ठगे गए। इस बारे में वधवा ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की। छानबीन के लिए DCP भीष्म सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर अतुल त्यागी व अन्य पुलिस कर्मियों की टीम ने मुखबिर की सूचना पर कंपनी के एक निदेशक सुमित को नोएडा स्थित फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया। 2 अन्य निदेशकों की तलाश की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ठगी के रुपयों से खरीदी आउडी-फ्लैट, अरेस्ट