Sunday, August 28, 2016

दिल्ली: शादी से इंकार करने पर पहले परिवार को पीटा, फिर लड़की को जिंदा जलाया

भलस्वा डेरी इलाके में शादी से इनकार करने पर ही एक युवक ने अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ मिलकर कथित तौर पर युवती को जलाने की घटना सामने आई है। पुलिस ने आरोपी युवक को उसके भाई और चाचा के साथ गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि आरोपी अभिषेक के पिता, भाई और तीन दोस्त फरार हैं। मुकुंदपुर सी-ब्लाक में 20 साल की कोमल (बदला नाम) के परिवार में माता-पिता के अलावा दो भाई बहन हैं। पास की वाल्मीकि कॉलोनी में रहने वाला अभिषेक करीब एक महीने से उसे राह चलते परेशान करता रहता था। जब बात बर्दाश्त के बाहर हो गई तो रश्मि ने इस मामले की जानकारी अपने भाई को दी। भाई ने शनिवार को अभिषेक को परेशान करने से मना किया। शनिवार शाम करीब आठ बजे अभिषेक ने अपने पिता कन्हैया, चाचा विजय, भाई करन एवं अन्य दोस्तों के साथ लड़की के घर पर हमला कर दिया।

पहले इन लोगों ने युवती के भाई और मां को शॉकर, लाठी डंडों से बुरी तरह पीटा। दोनों पिटाई से बेहोश हो गए। हमलावरों को देखकर रश्मि पहली मंजिल पर भाग गई। इसके पीछे अभिषेक, करन और अन्य युवक पहुंचे। उन्होंने घर में रखे केरोसीन का तेल रश्मि पर छिड़ककर आग लगा दी। भीड़ जुटने पर हमलावर फरार हो गए। इस घटना में बुरी तरह जली हुई रश्मि को पहले बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसके बाद एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया गया। डाक्टरों के मुताबिक युवती 70 फीसद जल चुकी है। परिवार की चीख पुकार सुनकर पवन नाम का पड़ोसी इन्हें बचाने पहुंचा। हमलावरों ने उसे भी बुरी तरह पीटकर घायल कर दिया। फिलहाल तीनों घायलों का इलाज चल रहा है। जिंदगी और मौत के बीच झूल रही पीड़िता ने बताया कि अभिषेक उससे शादी करने का दबाव बना रहा था। आरोपी रास्ते में जब भी मिलता उससे यही बात करता और छेड़खानी करता था और लगातार एसएमएस भेजता था।

शनिवार को आरोपी ने उसे मिलने के लिए बुलाया और नहीं आने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद रश्मि ने मामले की जानकारी परिवार को दी। रश्मि के भाई ने बताया कि पुलिस ने जानबूझकर छेड़छाड़ की बात एफआइआर में नहीं दर्ज कराई। इस पूरे मामले में इलाके के कांस्टेबल दीपक की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में हत्या का प्रयास और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। रश्मि की छोटी बहन भी घर में मौजूद थी। हमले के वक्त वह चारपाई के नीचे छिप गई। उसने सारा घटनाक्रम अपनी आंखों से देखा। अभिषेक रश्मि की छोटी बहन को पूरे घर में ढूंढ़ा। लेकिन जब वह नहीं मिली तो हमलावर चले गए। फिलहाल इस घटना के बाद से पूरे इलाके में भय का माहौल है।

 

 

The post दिल्ली: शादी से इंकार करने पर पहले परिवार को पीटा, फिर लड़की को जिंदा जलाया appeared first on Jansatta.


Read more: दिल्ली: शादी से इंकार करने पर पहले परिवार को पीटा, फिर लड़की को जिंदा जलाया