Wednesday, August 31, 2016

बारिश के बाद घंटों पावर कट से लोग परेशान

नई दिल्ली
बुधवार को बारिश की वजह से दिल्ली में कई इलाकों में लोगों को पावर कट का भी सामना करना पड़ा। हालांकि, मौसम कूल होने की वजह से लोगों के पसीने तो नहीं बहे, लेकिन उन्हें परेशानी हुई। वेस्ट दिल्ली में बत्ती गुल होने की समस्या सबसे अधिक रही। यहां गणेश नगर, तिलक नगर और हरि नगर इलाके में सबसे ज्यादा बिजली कटी।

गणेश नगर में तो सुबह 10 बजे गुल हुई बत्ती शाम 5 बजे आई। इस बारे में बिजली कंपनी बीएसईएस राजधानी से पूछने पर उन्होंने बताया कि दरअसल इस इलाके का ट्रांसफॉर्मर जहां लगा हुआ है, वहां उसके आसपास जलभराव हो गया था। करंट फैलने की आशंका के कारण पावर सप्लाई बंद करनी पड़ी। वैसे यहां लोकल फॉल्ट की वजह से बत्ती गुल नहीं की गई। जब उस पानी को वहां से निकाल दिया गया, तब जाकर ट्रांसफॉर्मर को ऑन किया जा सका।

इसी तरह की समस्या हरि नगर इलाके में भी बताई गई। यहां सुबह करीब 10 बजे लाइट गई और दोपहर डेढ़ बजे आई। कुछ इलाकों में थोड़ी-थोड़ी देर के लिए लाइट गई। बिजली कंपनियों का कहना है कि उनकी ओर से मांग के अनुरूप पूरी बिजली सप्लाई की गई। कुछ जगहों में बारिश की वजह से लाइट काटनी पड़ी। डिस्कॉम ने बताया कि बुधवार को दिल्ली में बिजली की अधिकतम मांग 4379 मेगावॉट रही, जबकि यह मांग मंगलवार को उमस भरी गर्मी में 4799 मेगावॉट रही थी। बारिश होने की वजह से बिजली की मांग में कमी आई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बारिश के बाद घंटों पावर कट से लोग परेशान