Monday, August 1, 2016

आनंदी बेन के इस्‍तीफे पर अरविंद केजरीवाल बोले- AAP की लोकप्रियता से डरी भाजपा, इसलिए हुआ इस्‍तीफा

आनंदी बेन पटेल के गुजरात मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के कुछ ही देर बाद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने टि्वटर के जरिए कहा कि आम आदमी पार्टी(आप) की लोकप्रियता के चलते पटेल को पद छोड़ना पड़ रहा है। उन्‍होंने लिखा, ” आनंदी जी का इस्‍तीफा गुजरात में आप की तेजी से बढ़ती लोकप्रियता का नतीजा हैं। भाजपा गुजरात में बुरी तरह से डरी हुई हैं।” एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने लिखा, ”आनंदी जी का इस्‍तीफा गुजरात में आप की भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ाई की जीत है।”

आनंदी बेन पटेल ने बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए पार्टी को इस्‍तीफा भेजा है। फेसबुक पोस्‍ट में उन्‍होंने लिखा, ”दो साल से पार्टी में ऐसी परंपरा है कि 75 से ऊपर के सदस्य बड़े पदों से खुद मुक्त हो रहे हैं। इसी परंपरा को मैं आगे बढ़ा रही हूं। मैं इस नवंबर में 75 साल की होने जा रही हूं। अगले साल वाइब्रेंंट गुजरात जैसे बड़े कार्यक्रमों की तैयारी के लिए पर्याप्‍त समय मिल सके। आज मैंने एक बार फिर आलाकमान को पत्र लिखकर आग्रह किया कि मुझे मुख्‍यमंत्री पद से हटने की अनुमति दी जाए।”

VIDEO: फेसबुक पर आनंदीबेन ने लिखा- ’75 की होने वाली हूं अब है सही समय…’

आनंदी बेन के इस्‍तीफ के बारे में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि संसदीय बोर्ड इस पर फैसला लेगा। बताया जा रहा है कि संसदीय बोर्ड की बैठक मंगलवार को बुलाई जा सकती है। नितिन पटेल, विजय रुपाणी, भीखूभाई दलसानियां, पुरुषोत्‍तम रुपाला सीएम पद के दावेदारों में से एक हैं।

…तो असल में इन कारणों से आनंदी बेन को छोड़नी पड़ रही गुजरात के सीएम की कुर्सी?

The post आनंदी बेन के इस्‍तीफे पर अरविंद केजरीवाल बोले- AAP की लोकप्रियता से डरी भाजपा, इसलिए हुआ इस्‍तीफा appeared first on Jansatta.


Read more: आनंदी बेन के इस्‍तीफे पर अरविंद केजरीवाल बोले- AAP की लोकप्रियता से डरी भाजपा, इसलिए हुआ इस्‍तीफा