Tuesday, August 2, 2016

ड्रग्स मामला: दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया

अवनीश चौधरी
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 20 करोड़ की 'म्याउ-म्याउ' ड्रग्स रिकवर करके 8 लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस का कहना है कि ड्रग्स की यह खेप दिल्ली, मुंबई के अलावा यूरोप और खाड़ी देशों में सप्लाई हो रही थी। स्पेशल सीपी अरविंद दीप ने कहा कि सेल की टीम ने तस्करों की एक बड़ी चेन का पर्दाफाश करके 14 किलो मेफेड्रोन रिकवर की है, जो एमडी या म्याउ म्याउ नाम से जानी जाती है।

एक आरोपी मुंबई का फैजान सुपारीवाला है। दूसरा चितरंजन पार्क का सुरेंद्र सिंह लांबा है। फैजान ड्रग्स की खेप रिसीव करने आया था, जो मुंबई में ड्रग्स का सप्लायर है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि म्याउ म्याउ की तस्करी दिल्ली-मुंबई के अलावा यूरोप और खाड़ी देशों तक हो रही थी। पकड़ी गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 20 करोड़ रुपये है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह ड्रग्स मुंबई और दिल्ली की पार्टियों में इस्तेमाल हो रही है। खासकर युवा इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। स्पेशल सेल की टीम ने मुखबिर की सूचना पर ग्रेटर कैलाश, चितरंजन पार्क समेत कई जगहों पर रेड करके तस्करों की बड़ी चेन पकड़ी। अन्य आरोपियों में ऋषि, गुड्डू, संजय खन्ना व दीपर पराशर के नाम सामने आए हैं। आरोपियों में दिल्ली, मुंबई के अलावा यूपी के तस्कर भी शामिल हैं। गौरतलब है कि स्पेशल सेल ने कल नाइजीरियन कपल समेत चार लोगों को अरेस्ट करके 4 किलो हेरोइन रिकवर की थी, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 16 करोड़ रुपये बताई गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: ड्रग्स मामला: दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया