Tuesday, August 30, 2016

सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर आए एलजी, कहा- केजरीवाल की तरह 420 हैं नजीब जंग, दिल्ली को संघ का…

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अब दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर निशाना साधा है। मंगलवार (30 अगस्त) को किए गए ट्वीट में स्वामी ने केजरीवाल और जंग दोनों को निशाने पर लेते हुए जंग को 420 तक कह डाला। स्वामी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरे विचार से दिल्ली के जंग इतनी बड़ी पोस्ट के काबिल नहीं हैं। वह केजरीवाल की ही तरह 420 हैं। दिल्ली के लिए भी हमें संघ का ही कोई आदमी चाहिए।’ स्वामी को हाल ही में राज्यसभा सांसद चुना गया है। इससे पहले स्वामी ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन को निशाना बनाया था। स्वामी ने राजन के भारतीय ना होने की बात कहकर प्रधानमंत्री मोदी से उन्हें हटाने के लिए कहा था। स्वामी ने पीएम मोदी को एक चिठ्ठी भी लिखी थी।

हालांकि, राजन का कार्यकाल सितंबर में खत्म होने वाला है और उनकी जगह लेने के लिए उर्जिल पटेल को चुन भी लिया गया है। राजन के पद से हटने के बाद स्वामी ने कहा था कि वह 27 और लोगों की पोल खोलेंगे। स्वामी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन को भी निशाने पर लिया था। स्वामी से उलट पीएम मोदी ने राजन के काम को अच्छा बताते हुए उनका बचाव किया था। मोदी ने कहा था, ‘जो लोग राजन के काम पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें कहना चाहता हूं कि रघुराम राजन की देशभक्ति हमारी किसी की देशभक्ति से कम नहीं है।’ वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और नजीब के बीच होने वाली जंग के बारे में सभी को पता है।

Read Also: राजन के पास नहीं है अर्थशास्त्र में डिग्री, येल विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स में पीएचडी हैं उर्जित:सुब्रमण्यम स्वामी

The post सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर आए एलजी, कहा- केजरीवाल की तरह 420 हैं नजीब जंग, दिल्ली को संघ का… appeared first on Jansatta.


Read more: सुब्रमण्यम स्वामी के निशाने पर आए एलजी, कहा- केजरीवाल की तरह 420 हैं नजीब जंग, दिल्ली को संघ का…