Friday, July 29, 2016

जलभराव और कांवड़ यात्रा से रुकी दिल्ली

प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली
बारिश और कांवड़ यात्रा के कारण शुक्रवार को दिल्ली की ज्यादातर सड़कों पर ट्रैफिक जाम था। लोग घंटों फंसे रहे। सुबह के समय ज्यादातर लोग ऑफिस कई घंटे की देरी से पहुंचे। कई सड़कों को दोपहर बाद ट्रैफिक जाम से निजात मिल पाई। कांवड़ यात्रा वाली सड़कों पर शाम तक ट्रैफिक में फंसी गाड़ियां रेंगती रहीं।

शुक्रवार को दिल्ली में हुई बारिश ने ट्रैफिक की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए ट्रैफिक पुलिस भी लगातार फेसबुक और ट्विटर पर अपडेट करती रही। दिल्ली की जिन मुख्य सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम देखने को मिला उसमें रिंग रोड, एनएच-24, मथुरा रोड, आईटीओ, विकास मार्ग, जीटी रोड शाहदरा, शास्त्री पार्क, कश्मीरी गेट बस अड्डा, बर्फ खाना से आजाद मार्केट की तरफ जाने वाली सड़क, पंपोस एनक्लेव, सावित्री फ्लाईओवर, चिराग दिल्ली फ्लाईओवर, मोदी मिल फ्लाईओवर, करोल बाग, रजोकरी फ्लाईओवर और द्वारका लिंक रोड शामिल हैं।

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि सड़कों पर जलभराव होने के कारण दिल्ली में ट्रैफिक की समस्या पैदा हुई। सड़क पर पानी भरा होने के कारण गाड़ियों की रफ्तार रुक जाती है। गाड़ियों के धीरे-धीरे गुजरने के कारण ट्रैफिक जाम की स्थित पैदा हो जाती है। शुक्रवार को पूरी दिल्ली में सड़क पर जलभराव की शिकायतें आईं। इसके अलावा दूसरी बड़ी वजह कांवड़ यात्रा रही। उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा के समाप्त होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जलभराव और कांवड़ यात्रा से रुकी दिल्ली