Saturday, July 2, 2016

दिल्ली सरकार ने शहीद के परिजनों को दिए 1 Cr

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एनडीएमसी के दिवंगत अधिकारी एमएम खान और एनआईए अधिकारी तंजील अहमद के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये के मुआवजे के चेक सौंपे। उन्होंने यहां दिल्ली सचिवालय में आयोजित एक शोकसभा में खान और अहमद को श्रद्धांजलि दी।

केजरीवाल ने कार्यक्रम में कहा, 'हमने कई मामलों में तंजील अहमद की बहादुरी की कहानियां सुनी है। उन्होंने देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया। दूसरी ओर एनडीएमसी के संपत्ति अधिकारी एमएम खान की तीन करोड़ रुपये की रिश्वत स्वीकार करने से इनकार करने पर हत्या कर दी गई।'

उन्होंने कहा, 'खान एक ईमानदार अधिकारी थे और ऐसे अधिकारियों को खोजना बेहद कठिन है।' दिल्ली सरकार की नीति के अनुसार खान की बेटियों को मुआवजे का चेक दिया गया। दूसरा चेक अहमद के बच्चों को दिया गया जो अभी स्कूलों में पढ रहे हैं।

एनआईए के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) खान की अप्रैल महीने में उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के एक गांव में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। एनआईए के अधिकारी खान की मई में हत्या कर दी गई थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक होटल कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

केजरीवाल ने कहा कि मुआवजा राशि दोनों अधिकारियों द्वारा दिखाई गई बहादुरी की तुलना में कुछ भी नहीं है और यह जीवन के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती। सरकार द्वारा दी गयी राशि खान और अहमद के प्रति सम्मान की निशानी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली सरकार ने शहीद के परिजनों को दिए 1 Cr