Thursday, June 30, 2016

येलो लाइन पर पीक आवर्स में बाधित हुई मेट्रो

त्रिभुवन शर्मा, नई दिल्ली
पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सबसे बेहतर मानी जाने वाली दिल्ली मेट्रो अब यात्रियों को कभी भी धोखा दे देती है। गुरुवार सुबह येलो लाइन पर पीक आवर्स के दौरान मेट्रो सेवा अचानक से धीमी हो गई, जिससे पांच की दूरी तय करने वाले यात्रियों को 20 से 30 मिनट में अपना सफर तय करना पड़ा। यात्रियों के मुताबिक, विश्वविद्यालय से कश्मीरी आने के लिए उन्हें करीबन 30 मिनट का वक्त लगा, जबकि मात्र दो स्टेशन की दूरी पांच मिनट से भी कम लगती है।

सुबह तक मीडिया में चर्चा थी कि किसी मेट्रो के इमरजेंसी ब्रेक लगने की वजह से मेट्रो सेवा बाधित हुई है। हालांकि, दूसरी ओर मेट्रो विभाग का कहना था कि यलो लाइन पर किसी भी तरह की तकनीकी खामी नहीं थी। कोई भी फॉल्ट नहीं हुआ है। इतना ही नहीं, विभाग ने मेट्रो के धीमी गति से चलने की खबर को भी इनकार किया है। विभाग का यह भी कहना था कि अगर कोई समस्या आ रही है, तो उसका पता किया जा रहा है।

ऐसा पहली बार नहीं है, जब दिल्ली मेट्रो की सेवाएं अचानक बाधित हुई हों। सोमवार को भी ऐसा हुआ था। ब्लू लाइन पर शाम के वक्त मेट्रो सेवा बाधित हुई थी, जिससे कई स्टेशनों पर सैकड़ों यात्री घंटे भर तक खड़े रहे थे। जानकारी के मुताबिक, साल 2013 में कुल 38 बार, साल 2014 में 46 और साल 2015 में 60 से ज्यादा बार मेट्रो सेवा बाधित हुई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: येलो लाइन पर पीक आवर्स में बाधित हुई मेट्रो