Wednesday, December 2, 2020

दिल्ली ट्रैफिक LIVE: दिल्ली-नोएडा जाने वाले ध्यान दें! आज ये रास्ते बंद हैं

नई दिल्ली
नए कृषि कानूनों (New Farm Laws) के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन (Farmer Protest) थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर (Delhi Border News) पर किसान जमे हुए हैं जिसकी वजह से यातायात (Delhi Traffic News) काफी प्रभावित है। कुछ जगहों पर रूट डायवर्जन (Route Diversion) किए गए हैं जबकि कुछ जगहों पर बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। यहां जानिए ट्रैफिक (Traffic Update) से जुड़ा हर अपडेट....

चिल्ला बॉर्डर को ट्रैफिक के लिए बंद किया गया
गौतम बुद्ध द्वार के पास किसानों के आंदोलन की वजह से नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर (Delhi Chilla Border) को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया है। नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन (भानु) के लिए प्रदर्शन के लिए जुटे हुए हैं और दिल्ली के जंतर-मंतर जाने की मांग कर रहे हैं। बुधवार को भी चिल्ला बॉर्डर को आंशिक तौर पर बंद रखा गया था।

टिकरी और झाड़ौदा बॉर्डर भी सील
दिल्ली के टिकरी बॉर्डर (Tikri Border), झाड़ौदा बॉर्डर और झाटीखेड़ा बॉर्डर को भी किसी भी तरह के ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद रखा गया है। हालांकि बादुसराय बॉर्डर को केवल दोपहिया वाहनों के आवागमन के लिए खुल रखा गया है। यह जानकारी दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दी है।

दोनों तरफ से आज भी बंद है सिंघु बॉर्डर
किसान आंदोलन के मद्देनजर सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) को आज भी दोनों तरफ से बंद रखा गया है। लामपुर, औचंदी और अन्य छोटे बॉर्डर को भी ऐहतियातन बंद रखा गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को अल्टरनेट रास्ते से जाने की सलाह दी है।
इन रास्तों से बचने की सलाह
किसान आंदोलन की वजह से कई रास्ते बंद हैं जिसकी वजह से भारी ट्रैफिक जाम की भी दिक्कत हो रही है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी जाने के लिए आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड, एनएच-44 और सिंघु, औचंदी व लामपुर बॉर्डर जाने से बचने की सलाह दी गई है।

नोएडा जाने के लिए NH-24 या DND से जाने की सलाह
नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर को ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद रखा गया है। लोगों को नोएडा लिंक रोड पर जाने से बचने की सलाह दी गई है। दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोग DND या फिर NH-24 का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जारी है किसानों का आंदोलन
नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का आंदोलन जारी है। एक दिसंबर को सरकार व किसान संगठनों के बीच हुई बातचीत बेनतीजा रही थी। आज फिर सरकार व किसान संगठनों के नेताओं के बीच बैठक होनी है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि शायद आज इस मसले का कोई हल निकल आए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली ट्रैफिक LIVE: दिल्ली-नोएडा जाने वाले ध्यान दें! आज ये रास्ते बंद हैं