Tuesday, December 1, 2020

Farmers Protest: बॉर्डर नहीं खुले तो खाने-पीने की चीजों की सप्लाई पर पड़ सकता है असर

एनबीटी न्यूज, नरेला
दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन का असर अब रिटेल मार्केट पर भी पड़ने लगा है। दिल्ली में बाहर से आने वाली खाद्य सामग्री की सप्लाई की चेन धीरे-धीरे टूटने लगी है। इससे व्यापारियों को भारी नुकसान की आशंका सताने लगी है।

नरेला इंडस्ट्रियल फूड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट धर्मराज मित्तल ने बताया कि दिल्ली की सीमाएं पिछले 5 दिनों से बंद पड़ी है। नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में बड़े स्तर पर दाल मिल और आटा मिल है। ऐसे में आसपास के एरिया में यहीं से सप्लाई जाती हैं, कच्चा माल आने में परेशानी बहुत अधिक पढ़ गई है। कई गाड़ियां, जिनमें कच्चा माल भरा हुआ है वह पिछले कई दिनों से बॉर्डर पर ही फंसी हुई है।

इसे भी पढ़ें:- चिल्ला बॉर्डर पर अड़े किसान, नोएडा से जा रहे हैं दिल्ली तो करें इन रास्तों का इस्तेमाल

हालांकि अभी स्थिति ऐसी नहीं आई है कि दिल्ली में दालें और अन्य आइटम की कमी होने लगी हो। अगर जल्द ही दिल्ली की बॉर्डर और सड़कें नहीं खुली तो आने वाले दिनों में समस्या बढ़ सकती है। दाल मिल चलाने वाले अनूप गर्ग ने बताया कि नरेला दाल मिलों की ज्यादातर सप्लाई हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दूसरी जगहों पर जाती हैं।

दिल्ली की सीमाएं बंद हो जाने से गाड़ियां फंसी हुई हैं। इसके अलावा लोग माल मंगवाने से भी कतराते हैं, जो पहले कच्चे रास्तों से किसी तरह गाड़ियों को लेकर पहुंच जाते थे, अब पहुंचना बेहद मुश्किल सा लग रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: Farmers Protest: बॉर्डर नहीं खुले तो खाने-पीने की चीजों की सप्लाई पर पड़ सकता है असर