Monday, December 28, 2020

Delhi Weather News: दिल्ली में जाते-जाते कंपाएगी सर्दी, 31 की शाम 3 डिग्री टॉर्चर को रहें तैयार

नई दिल्ली
दिल्लीवालों साल के अंतिम दिन ठंड के टॉर्चर का सामना करना पड़ेगा। 2020 जाते-जाते राजधानीवासियों (Delhi Wather News Today) को ठंड का सामना कराएगा। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आज से राजधानी के न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature in Delhi) कमी आएगी। बता दें कि दिसंबर महीने पिछले 28 सालों में दूसरी बार सबसे सर्द रहा है।

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमि विक्षोभ के कारण मंगलवार से राजधानी में तापमान में गिरावट आएगी और शीतलहर का प्रकोप फिर से शुरू हो सकता है। हालांकि, IMD ने बताया कि लोगों को अगले साल के पहले सप्ताह में थोड़ी राहत मिलेगी और न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहने की उम्मीद है।

IMD के अनुसार 3-4 जनवरी को न्यूनतम और अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर रहेगा। वहीं, साल के आखिरी कुछ दिनों की बात करें तो मंगलवार से शुक्रवार तक न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आसपास बना रहेगा। हालांकि, 31 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक गिर सकता है और दिल्लीवालों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा।

2021 के पहले 5 दिन तापमान में होगी बढ़ोतरी
मौसम विभाग के वैज्ञानिक और रीजनल वेदर फोरकास्ट के हेड कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि एक अन्य पश्चिमि विक्षोभ के कारण साल के शुरू के 5 दिनों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: Delhi Weather News: दिल्ली में जाते-जाते कंपाएगी सर्दी, 31 की शाम 3 डिग्री टॉर्चर को रहें तैयार