Sunday, August 30, 2020

Delhi Weekly Market Reopen : दिल्ली में साप्ताहिक बाजार का ट्रायल 6 सितंबर तक और बढ़ा

नई दिल्ली
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच साप्ताहिक बाजार को ट्रायल बेसिस के आधार पर एक हफ्ता और चालू रखने का फैसला किया गया है। इससे पहले 24 अगस्त से 30 अगस्त तक ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को इजाजत दी गई थी। दिल्ली सरकार ने रविवार को इसे 1 हफ्ते के लिए और बढ़ाने का फैसला किया है, यानी अब 31 अगस्त से लेकर 6 सितंबर तक दिल्ली में सभी नगर निगम में प्रति जोन प्रतिदिन एक साप्ताहिक बाजार लग सकेगा।

कंटेनमेंट जोन में किसी भी साप्ताहिक बाजार की इजाजत नहीं होगी। इस बाबत आयोजित बैठक में एलजी अनिल बैजल और सीएम अरविंद केजरीवाल समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे।

मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग शुरू
दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। हालांकि, दिल्ली सरकार की ओर से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का हरसंभव प्रयासा किया जा रहा है, मगर उसका कुछ खास असर नहीं दिख रहा है। दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोकथाम लगाने के लिए कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की लाइव मॉनिटरिंग शुरू कर दी है। बता दें कि सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में मरीजों के इलाज में लगातार शिकायतें मिल रही थीं। करीब दो महीने पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अस्पताल का दौरा किया था। इस दौरे में अमित शाह ने अस्पताल प्रशासन से पूरे अस्पताल में कैमरा लगाने के लिए कहा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: Delhi Weekly Market Reopen : दिल्ली में साप्ताहिक बाजार का ट्रायल 6 सितंबर तक और बढ़ा