Saturday, May 30, 2020

दिल्ली कब होगी अनलॉक? उत्तर प्रदेश और हरियाणा ने नहीं खोले सील बॉर्डर

नई दिल्ली
कोरोना वायरस लॉकडाउन को केंद्र सरकार ने खोलने की शुरुआत कर दी है। इसके तहत अब एक राज्य से दूसरे राज्य जाने पर भी कोई पाबंदी नहीं होगी। लेकिन क्या दिल्लीवाले उत्तर प्रदेश और हरियाणा की सीमाओं में दाखिल हो पाएंगे? इसपर अभी कोई साफ गाइडलाइन नहीं बनी है। दरअसल, केंद्र ने तो बॉर्डर खोलने का ऐलान कर दिया है लेकिन आखिरी फैसला राज्यों को ही लेना है। मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा और उत्तर प्रदेश ने अभी कोई फैसला नहीं लिया है। गुड़गांव बॉर्डर पर सुबह पुलिस चेकिंग हो रही थी।

पढ़ें- अनलॉक 1.0: 30 जून तक रहेंगी ये पाबंदियां

उत्तर प्रदेश आज ले सकती है फैसला
फिलहाल दिल्लीवालों को नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव और फरीदाबाद सभी जगहों पर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश सरकार रविवार यानी आज शाम तक कोई फैसला कर सकती है। वहीं हरियाणा सरकार अभी कोई फैसला नहीं कर पा रही। ऐसा इसलिए क्योंकि गुड़गांव में कोरोना केस अचानक बढ़ गए हैं। अब डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट इसपर कोई अंतिम फैसला लेंगे।

पढ़ें- 8 जून से खुलेंगे मॉल, होटल-रेस्त्रां, होंगी ये शर्तें
हरियाणा सरकार से जुड़े सूत्र का कहना है कि ब्यूरोक्रेसी के लोग इकॉनमी को देखते हुए पाबंदी हटाने के पक्ष में हैं, लेकिन कुछ राजनेता इसके खिलाफ हैं। सूत्र का कहना है कि जब 8 जून से शॉपिंग मॉल, होटल और रेस्तरां खुल जाएंगे तो दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर भी खुलना ही चाहिए।


मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली कब होगी अनलॉक? उत्तर प्रदेश और हरियाणा ने नहीं खोले सील बॉर्डर