Tuesday, May 5, 2020

अब तक आईटीबीपी के 45 जवान Covid-19 पॉजिटिव

नई दिल्ली
अब तक भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 45 जवान कोरोना के शिकार हो चुके हैं। इनके संपर्क में आने वाले 76 जवानों को आईटीबीपी के छावला कैंप में क्वारंटीन किया गया है। आईटीबीपी से मिली जानकारी के मुताबिक जो 45 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से 43 जवान आईटीबीपी के टिगरी कैंप में तैनात हैं। इन सभी की ड्यूटी राजधानी में आंतरिक सुरक्षा में लगी हुई थी। इनमें से 2 जवानों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 41 को नोएडा में सीएपीएफ रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रोहिणी में दिल्ली पुलिस के साथ कानून व्यवस्था में तैनात एक आईटीबीपी कंपनी के 2 जवानों का पहले कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया था, इन्हें एम्स, झज्जर में भर्ती करवाया गया है। इस कंपनी के बाकी 91 जवानों को आईटीबीपी छावला में क्वारंटीन में पहले से रखा गया है और इनके सैंपल लिए जा चुके हैं। अब रिपोर्ट का इंतजार है।

इस बीच आईटीबीपी ने सीएपीएफ रेफरल अस्पताल, ग्रेटर नॉएडा में कोरोना संक्रमित जवानों का इलाज शुरू कर दिया है, 200 बिस्तरों वाला यह अस्पताल अब कोविड 19 के संक्रमित जवानों के इलाज के लिए है। अभी इसमें आईटीबीपी के 44 और बीएसएफ के 8 जवान (कुल 52) भर्ती हैं। इनका तय मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज किया जा रहा है और इनकी देखरेख की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: अब तक आईटीबीपी के 45 जवान Covid-19 पॉजिटिव