Saturday, May 2, 2020

आजादपुर मंडी में स्क्रीनिंग, अबतक 15 को कोरोना

नई दिल्ली
आजादपुर मंडी से जुड़े कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद मंडी में चेकिंग बढ़ा दी गई है। शनिवार को आजादपुर मंडी में दाखिल हो रहे लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। आजादपुर मंडी में कोरोना संक्रमण का खतरा अब हर दिन के साथ बढ़ रहा है। मंडी में अभी तक 15 लोग कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। मंडी में 50 से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है।

व्यापारियों, खरीदारों का आना बंद हुआ, बढ़ सकत हैं रेट
आजादपुर मंडी में इन दिनों कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। एक ओर व्यापारियों और खरीदारों ने मंडी में आना बंद कर दिया है। ऐसे में व्यापार ना के बराबर हो रहा है। दिन भर सन्नाटा पसरा रहता है। हालांकि रात के समय यहां बड़े स्तर पर व्यापार हो रहें हैं। वहीं, सोनीपत और हरियाणा के गांव से आने वाली सब्जियां और फल मंडी में नहीं पहुंच रहे हैं। इसकी वजह से आवक में भारी कमी दर्ज की गई है। आवक कमी होने की वजह से मंडी में फल सब्जियों के रेट आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं। हालांकि अभी मंडी के अंदर रेट स्थिर हैं।



जानकार बताते हैं कि मंडी में खरीदारों के ना आने की वजह से मंडी से सेल ज्यादा नहीं हो पा रही है। गुरुवार को मंडी में हरी सब्जी और आलू प्याज के थोक रेट सामान्य ही दर्ज किए गए। आलू 14- 16 रुपये, प्याज 8-10 रुपये, खीरा 8 से 10 रुपये, शिमला मिर्च 10 से 12 रुपये, भिंडी 25 से 30 रुपये, तरबूज 10 से 12 रुपये, परवल 25 से 30 रुपये, पपीता 12 रुपये, लौकी 8 से 10 रुपये, टमाटर 15 से 20, तोरी 18 से 20 रुपये, सेब 70 रुपये किलो के हिसाब से मिल रहे थे।

ट्रकों में छुपकर भाग रहे मजदूर
मंडी में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक हरी सब्जियां, तरबूज, खरबूजा जैसे चीजों की बिक्री बड़े स्तर पर हो रही है, लेकिन व्यापारियों का कहना है कि कोरोना के डर से मजदूर मंडी छोड़कर गायब हो जाते हैं। दिल्ली के अलावा यूपी, राजस्थान, बिहार के ट्रकों में बड़े स्तर पर कर्मचारी छिपकर भाग रहे हैं। मजदूरों की कमी से लोडिंग अनलोडिंग की भी समस्या बढ़ गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: आजादपुर मंडी में स्क्रीनिंग, अबतक 15 को कोरोना