Tuesday, March 31, 2020

20,000 घरों पर ‘होम क्वारंटाइन’ की मुहर

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर करीब 20,000 घरों पर 'होम क्वारंटीन' का निशान लगाया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उपराज्यपाल ने ट्विटर पर कहा कि दिल्ली में सामाजिक दूरी यानी सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए फूड डिस्ट्रिब्यूशन सेंटरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। बैजल ने कोविड-19 से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव विजय कुमार देव और पुलिस आयुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की।

'भारत में अभी अपनी दूसरी स्टेज में है कोरोना'

उन्होंने ट्वीट किया, यह तय किया गया है कि फूड डिस्ट्रिब्यूशन सेंटरों की संख्या वर्तमान 500 से बढ़ाकर 2500 की जाएगी ताकि सामाजिक दूरी का प्रभावी रूप से पालन किया जा सके।


जीएनसीटीडी ने 20,000 से ज्यादा घरों की पहचान कर उनको क्वारंटाइन रखने के लिए चिह्नित किया है। उपराज्यपाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि खाद्य वितरण केंद्रो की संख्या बढ़ाने का फैसला उन खबरों के बाद लिया गया कि कुछ केंद्रों पर सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है।

कोरोना की 'दवा' से डॉक्टर की मौत? उठे सवाल


बैजल ने ट्वीट किया, प्रशासन और पुलिस को मेरी सलाह है कि वे सामाजिक दूरी और घर पर पृथक रहने संबंधी नियम पर कड़ी नजर रखें। किसी भी उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करें और इसका प्रचार करें। इसके अलावा चिकित्सा सुविधा बढ़ाने के कदम में तेजी लाएं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 20,000 घरों पर ‘होम क्वारंटाइन’ की मुहर