Monday, March 30, 2020

तबलीगी जमात में शामिल लोगों का कोविड-19 टेस्ट

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों में कोरोना की आशंका ने कोहराम मचा रखा है। पुलिस तबलीगी जमात के इस आयोजन में शामिल लोगों को शहर के अलग-अलग अस्पताल में जांच के लिए ले जा रही है। कोरोना के कारण लॉकडाउन की घोषणा के बाद भी इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे।

कार्यक्रम में शामिल 10 की कोरोना से हो चुकी है मौत

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए 10 लोगों की कोरोना वायरस से मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है। तेलंगाना में 6 लोगों की मौत हुई है जबकि, तमिलनाडु, कर्नाटक और जम्मू-कश्मीर से भी एक-एक व्यक्ति कोरोना के कारण मरा है। एक मृतक शख्स विदेशी बताया जा रहा है।

लॉकडाउन के बाद भी हुआ था यह आयोजन
अब पुलिस तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल सभी लोगों की कांटैक्ट ट्रेसिंग करने में जुटी हुई है। इस बीच, निजामुद्दीन इलाके में लोगों को बसों में भरकर जांच के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। निजामुद्दीन स्थित मरकज में लॉकडाउन के बाद भी यह धार्मिक आयोजन किया गया था। इसी कार्यक्रम में कई लोगों के कोरोना पीड़ित होने की आशंका है।

पढ़ें, तबलीगी जमात में शामिल 10 की कोरोना से मौत

मौ लाना के खिलाफ केस दर्ज
मामला सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कहा है। इन पर आरोप है कि देश में लॉकडाउन होने के बाद भी उन्होंने इतना बड़ा धार्मिक आयोजन कराया है। साथ ही इसके लिए उन्होंने इसके लिए कोई अनुमति भी नहीं ली थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: तबलीगी जमात में शामिल लोगों का कोविड-19 टेस्ट