Monday, February 3, 2020

PM मोदी की चुप्पी से हो रही गोलीबारीः येचुरी

नई दिल्ली
सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने आरोप लगाया कि जामिया नगर और शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन स्थलों पर बार बार गोलीबारी होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी और बीजेपी नेताओं के कथित भड़काऊ भाषण जिम्मेदार है। उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग, दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को भड़काऊ बयान देने के कारण उनके खिलाफ कार्रवाई कर चुका है।

येचुरी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, 'हर जगह बार बार गोलीबारी हो रही है और यह प्रधानमंत्री की चुप्पी और मंत्रियों एवं बीजेपी नेताओं द्वारा हिंसा भड़काए जाने का नतीजा है। एक के बाद एक वारदात, मिलीभगत की ओर इशारा करती है।' उन्होंने कहा, 'शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वालों को खलनायक बता कर हिंसा उकसाने वालों को खुली छूट है।'

उल्लेखनीय है कि रविवार को दो अज्ञात व्यक्तियों ने कथित तौर पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर गोलीबारी की, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। इससे पहले 30 जनवरी को सीएए के विरोध में जामिया से राजघाट तक पैदल मार्च के दौरान भी गोलीबारी की घटना हुई, इसमें एक छात्र घायल हो गया था। इसके बाद एक फरवरी को भी शाहीन बाग में धरना स्थल पर गोलीबारी की घटना हुई, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: PM मोदी की चुप्पी से हो रही गोलीबारीः येचुरी