Monday, February 3, 2020

जामिया फायरिंग: FIR दर्ज, चश्मदीद नहीं

नगर संवाददाता
शाहीन बाग में नागरिकता संसोधन कानून (CAA) के खिलाफ महिलाओं के विरोध प्रदर्शन में अब तक तीन बार फायरिंग हो चुकी है। दो बार फायरिंग करने वाले को मौके से ही पुलिस ने दबोच लिया, जबकि तीसरे मौके पर पुलिस अब तक आधिकारिक तौर पर यह भी नहीं पुख्ता कर पा रही कि गोली चली भी या नहीं।

स्थानीय लोगों का दावा, दो राउंड गोली चली

स्थानीय लोगों का दावा है कि दो राउंड गोली चली, लेकिन पुलिस ने जिन लोगों से पूछताछ की, उसमें कोई स्कूटी से हमलावारों के आने का दावा कर रहा है, तो कोई उनके कार सवार होने की बात कह रहा है। पुलिस ने जिस शिकायतकर्ता की शिकायत पर एफआईआर की है, उसने जरूर दावा किया है कि हमलावर स्कूटी से आए थे, लेकिन अब तक पुलिस को कुछ पुख्ता तौर पर ऐसा नहीं मिला है, जिससे पुलिस की जांच किसी दिशा में आगे बढ़ सके।

BJP नेता संबित पात्रा ने शाहीन बाग का बता शेयर किया विडियो

अभी तक खोखा बरामद नहीं
अडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने बताया कि जामिया नगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच चल रही है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को घटनास्थल से कोई खोल नहीं बरामद हुआ है। गोली चलती है, तो उसके खोल घटनास्थल पर ही छूट जाते हैं, लेकिन इस केस में दो तो क्या, अभी एक भी खोल नहीं बरामद हुआ है। वहीं चश्मदीदों के बयान भी अलग अलग आ रहे हैं। जिन लोगों से पुलिस ने बात की है, उनमें कोई बाइक, तो कोई स्कूटी और कोई कार से हमलावरों के आने की बात कह रहा है।

जामिया के गेट नंबर 5 के बाहर फायरिंग

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
अधिकारी बता रहे हैं कि घटना देर रात की है, जिसके कारण अभी ज्यादा सीसीटीवी फुटेज नहीं देखे जा सके हैं। सोमवार को दोबारा पुलिस घटनास्थल पर जाकर आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी, जिसके बाद ही आधिकारिक तौर पर कुछ कहा जा सकेगा। बता दें कि इससे पहले प्रदर्शन के खिलाफ दो लोगों ने गोली चलाई थी और उन दोनों मामलों की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। रविवार रात हुई घटना की जांच अब तक लोकल पुलिस के ही पास है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जामिया फायरिंग: FIR दर्ज, चश्मदीद नहीं