Sunday, February 2, 2020

एनजीटी की रोक से सड़कों की मरम्‍मत ठप

नई दिल्‍ली
नई दिल्‍ली के गाजीपुर श्मशान घाट से लेकर एनएच-9 के अंडरपास तक ड्रेन के साथ बनी सड़क जर्जर हालत में है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि यह हालत पिछले कई सालों से है। बारिश होने पर दिक्कत बढ़ जाती है। संबंधित विभाग के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल शाम छह बजे से लेकर सुबह छह बजे तक किसी भी तरह के काम पर एनजीटी द्वारा रोक है। रोक हटते ही सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

गाजीपुर डेरी फॉर्म से गुजरने वाली यह सड़क दर्जनों कॉलोनियों को एनएच-9 से जोड़ती है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि अंडरपास से लेकर कोंडली पुलिया से ठीक पहले बने श्मशान घाट तक पूरी तरह से उधड़ा हुआ है। बारिश होने पर पूरी सड़क पर कीचड़ ही कीचड़ हो जाता है। इस वजह से यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सड़क पर बने गड्ढों के कारण लोग हादसों के शिकार भी हो रहे हैं। एक दिक्कत और है कि कोंडली नहर से लेकर अंडरपास तक सड़क की चौड़ाई बहुत कम है। सड़क के बीच डिवाइडर न होने के कारण भी अक्सर लोग हादसों का शिकार होते हैं।

सड़क बनाने की तैयारियां पूरी
संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस सड़क को बनाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दिक्कत यह है कि एनजीटी ने शाम छह बजे से लेकर सुबह छह बजे तक इस तरह के काम पर रोक लगा रखी है। व्यस्त सड़क होने के कारण इसे दिन के समय नहीं बनाया जा सकता। जैसे ही एनजीटी द्वारा लगाई गई रोक हटती है सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। अधिकारी ने यह भी बताया कि सड़क बनाने में जो मशीनें इस्तेमाल होनी हैं वे सब मयूर विहार स्थित डिविजन में खड़ी हुई है। एनजीटी की रोक हटते ही सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: एनजीटी की रोक से सड़कों की मरम्‍मत ठप