Monday, January 27, 2020

देश के गद्दारों को....अनुराग ठाकुर ने लगाया नारा, प्रशांत भूषण ने कहा- कैबिनेट नहीं जेल में होना चाहिए

नई दिल्ली
बीजेपी नेता और मोदी कैबिनेट में वित्त राज्यमंत्री जैसा अहम पद संभालने वाले अनुराग ठाकुर विवादित नारा 'देश के गद्दारों को....' लगाकर निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि मोदी सरकार के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है इसलिए वह ध्रुवीकरण के अपने पसंदीदा खेल का सहारा ले रही है। उधर, वरिष्ठ वकील और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने कहा है कि ऐसे व्यक्ति को जेल में होना चाहिए। सोशल मीडिया पर भी लोग अनुराग ठाकुर की आलोचना कर रहे हैं।

प्रशांत ने ट्विटर पर एक विडियो शेयर किया है। इसमें मंच पर लगे बैनर के मुताबिक, यह सभा रिठाला में बीजेपी उम्मीदवार मनीष चौधरी के लिए हो रही थी। इसमें मंच पर अनुराग ठाकुर और सांसद हंसराज हंस सहित कई नेता नजर आ रहे हैं। अनुराग ठाकुर कहते हैं, 'देश के गद्दारों को' और सभा में मौजूद लोग कहते हैं 'गोली मारो ... को'। एक बार यह नारा मंच पर मौजूद एक नेता भी लगाते हैं, जिन्हें अनुराग इशारे से रोक देते हैं।

कांग्रेस बोली, अपने शीर्ष नेताओं का कर रहे अनुसरण
कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के विवादित नारा लगाने को लेकर निशाना साधा है। विपक्षी दल ने तंज कसा कि लगता है कि वह अपने उन शीर्ष नेताओं का अनुसरण कर रहे हैं जो लोगों को कपड़े से पहचान लेते हैं। पार्टी प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एक बयान में कहा, ‘ऐसा लगता है कि अनुराग ठाकुर अपने उन शीर्ष नेताओं का अनुसरण कर रहे हैं जो लोगों को कपड़ों से पहचान लेते हैं। मंत्री को छोड़िए, कोई भी जिम्मेदार नागरिक किसी के खिलाफ हिंसा भड़काने के नारे नहीं लगाएगा।’उन्होंने आरोप लगाया, ‘अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है, बेरोजगारी चरम पर है। ऐसे में मोदी सरकार के पास दिखाने के लिए कुछ नहीं है और ऐसे में ध्रुवीकरण के अपने पसंदीदा खेल का सहारा ले रही है।’

वायरल विडियो में अनुराग ठाकुर को यह भी कहते सुना जा सकता है कि यह नारा इतने जोर से लगाइए कि गिरिराज सिंह जी तक आवाज जाए। गिरिराज सिंह भी मोदी कैबिनेट के अहम सदस्य हैं और अक्सर विवादित बोल की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। बताया जाता है कि रिठाला से उम्मीदवार मनीष चौधरी गिरिराज सिंह को अपना गुरु बताते हैं।


प्रशांत भूषण का वार
वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने ट्वीटर पर लिखा, 'लोगों को भड़काने की वजह से इन्हें जेल में होना चाहिए, जबकि वह कैबिनेट में हैं। बीजेपी को कैबिनेट के लिए ऐसे ही जाहिल मिलते हैं।' उधर सोशल मीडिया पर लोग अनुराग ठाकुर की आलोचना कर रहे हैं।

कपिल मिश्रा ने भी लगाया था नारा

इससे पहले पिछले दिनों मॉडल टाउन से बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने भी 'देश के गद्दारों को जूते मारों सालों को' नारा लगाया था। गौरतलब है कि सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कई लोगों के भड़काऊ बयान सामने आए हैं, जिसके बाद बीजेपी ने आक्रामक तरीके से इनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: देश के गद्दारों को....अनुराग ठाकुर ने लगाया नारा, प्रशांत भूषण ने कहा- कैबिनेट नहीं जेल में होना चाहिए