Saturday, December 28, 2019

न्यू ईयर पर गाड़ी में टल्ली मिले तो चालान भी, फिर घर छुड़वाएगी पुलिस

नई दिल्ली
नए साल के जश्न में अगर किसी ने बहुत ज्यादा शराब पीकर गाड़ी चलाने की जिद की तो हवालात की हवा भी खानी पड़ सकती है। पुलिस चालान तो काटेगी ही, लेकिन अगर उस शख्स ने गलती मान ली तो पुलिस थोड़ी नरमी दिखाते हुए उसे घर तक छुड़वाने का इंतजाम कर सकती है। इसके लिए पुलिस ऐप बेस्ड कैब की मदद लेगी, लेकिन उसका किराया पुलिस नहीं भरेगी। यह भी ध्यान रखने वाली बात है कि अब ड्रंकन ड्राइविंग पर 10 हजार रुपये का चालान कटने लगा है।

साउथ दिल्ली पुलिस 31 दिसंबर की रात को यह तरीका अपनाएगी। इलाके के डीसीपी अतुल ठाकुर का कहना है कि हम नहीं चाहते कि किसी के रंग में भंग पड़े। लेकिन अगर कोई शख्स किसी पब, बार या अन्य कहीं से लिमिट से ज्यादा शराब पीकर गाड़ी चलाता पकड़ा जाएगा तो उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी। उसे गाड़ी नहीं चलाने दी जाएगी। उसका चालान काटा जाएगा। उनके परिवार के लोगों से बात की जाएगी। इसके बाद जरूरत पड़ी तो पुलिस उस शख्स और अन्य लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए घर तक पहुंचाने का प्रबंध करेगी। इसके लिए पुलिस खुद कैब बुक कराएगी।

न्यू इयर सेलिब्रेशन को देखते हुए पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करेगी। मॉल्स, बड़े होटल, मार्केट, मल्टीप्लेक्स, इंडिया गेट और घूमने-फिरने की अन्य जगहों चेकिंग की जाएगी। डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते भी तैनात होंगे। पब्स और बार बिना इजाजत देर रात तक खुले तो सख्त ऐक्शन होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: न्यू ईयर पर गाड़ी में टल्ली मिले तो चालान भी, फिर घर छुड़वाएगी पुलिस