Monday, November 25, 2019

जल्द पूरा होगा प्रगति मैदान अंडरपास टनल, जाम से मुक्ति

पंखुड़ी यादव, नई दिल्ली
दिल्ली के कुछ इलाकों में चल रहे निर्माण कार्य के कारण ट्रैफिक की काफी परेशानी चल रही है। मथुरा रोड, रिंग रोड और भैरों मार्ग रोड पर अंडरपास निर्माण कार्य के कारण लगनेवाले जाम से लोगों को जल्द राहत मिल सकती है। प्रगति मैदान रीडिवेलपमेंट प्रॉजेक्ट के तहत इस इलाके में 5 अंडरपास टनल बन रहे हैं। पीडब्लूडी अधिकारियों का कहना है कि अगले महीने तक यह निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

अंडरग्राउंड पार्किंग का काम मार्च तक होगा पूरा
1.2 किमी. का यह टनल दिल्ली का सबसे लंबा टनल होगा और इसे अंडरग्राउंड पार्किंग से भी जोड़ा जाएगा। पार्किंग से जोड़ने का काम मार्च तक ही पूरा होने का अनुमान है। इन 5 टनल और अंडरग्राउंड पार्किंग से इलाके में ट्रैफिक और पार्किंग की समस्या से काफी राहत मिलेगी। प्रगति मैदान का यह क्षेत्र दिल्ली के सबसे व्यस्त शहरों में से है।

6 लेन टनल से ट्रैफिक का दबाव काफी कम होगा

निर्माणाधीन टनल पुराना किला रोड से प्रगति मैदान को जोड़ेगा, रिंग रोड से भी यह टनल जुड़ा रहेगा जिसके कारण इलाके के आधे से अधिक ट्रैफिक पर दबाव कम होगा। यह 6 लेन टनल प्रगति मैदान को बहुत से रास्तों से जोड़ने का काम करेगा। टनल के जरिए प्रगति मैदान इंडिया गेट से रिंग रोड, पुराना किला रोड, मथुरा रोड को जोड़ेगा इसके साथ ही भैरों मार्ग पर दबाव काफी कम होगा, जहां ट्रैफिक एक बहुत बड़ी समस्या है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: जल्द पूरा होगा प्रगति मैदान अंडरपास टनल, जाम से मुक्ति