Wednesday, November 27, 2019

पिता ने मारा मुक्का, दिल फटने से बच्ची की मौत

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में दर्दनाक घटना सामने आई है। रोड क्रॉस करने में गलती होने पर पिता ने चार साल की अपनी सौतेली बेटी के सीने में ऐसा मुक्का मारा कि उसकी मौत हो गई। मृतका की पहचान 4 साल की रुखसार उर्फ नेहा के रूप में हुई है। घटना के बाद उसने अपने गुनाह को छिपाने की कोशिश की, लेकिन उसकी पत्नी नहीं मानी और पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने छानबीन के बाद हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की पहचान 32 वर्षीय दानिश अली के रूप में हुई है। पुलिस ने बुधवार को मासूम का पोस्टमॉर्टम कराकर शव उसकी मां के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पढ़ें, ओला-ऊबर के कमीशन की तय होगी लिमिट!


पुलिस के मुताबिक, आरोपी परिवार के साथ बी-ब्लॉक, सुल्तानपुरी में पत्नी रुखसाना और सौतेली बेटी के साथ रहता है। रुखसाना की पहले पति की 2017 में मौत हो गई तो मां ने उसकी दूसरी शादी करवा दी। दूसरा पति उसके साथ खूब मारपीट करता था। उसने दूसरे पति से तलाक ले लिया।

तीन साल पहले उसकी मां ने रुखसाना की तीसरी शादी दानिश से करवा दी। दानिश नांगलोई इलाके में एक कपड़े की फैक्ट्री में नौकरी करता था। रुखसाना का आरोप है कि दानिश को उसकी बेटी पसंद नहीं थी। वह उसे छोड़ने का दबाव देता था। इस बात को लेकर आए दिन घर में क्लेश होता था।

मंगलवार दोपहर के समय दानिश रुखसार को ट्यूशन छोड़ने जा रहा था। इसी दौरान सड़क पार करते समय जल्दबाजी के दौरान उसने कई थप्पड़ मारे, बाद में उसके सीने में जोर से घूंसा मार दिया। बच्ची कराहती हुई वहीं, बेहोश होकर गिर गई।

पढ़ें, 'शांति-सौहार्द हिंदू बिगाड़ते हैं, मुस्लिम नहीं'

दानिश उस बच्ची को लेकर लेकर घर पहुंचा, वहां उसने पत्नी से कहा कि बेटी को सड़क पार करते समय गाड़ी ने हिट करके चली गई है। दोनों संजय गांधी अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। इधर शाम करीब को 8 बजे रुखसार ने पुलिस को सूचना दी। शक होने पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन की। पोस्टमॉर्टम कराया तो डॉक्टरों ने मेडिकल रिपोर्ट में घूंसा लगने से मासूम का दिल फट गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: पिता ने मारा मुक्का, दिल फटने से बच्ची की मौत