Sunday, November 24, 2019

मंडोली जेल में नुकीली टाइल से कैदी की हत्या

नई दिल्ली
मंडोली जेल में बैरक के अंदर कैदी की हत्या का मामला सामने आया है। हत्या का आरोप उसी बैरक के एक अन्य कैदी पर है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतक की पहचान 45 वर्षीय राजीव खन्ना के तौर पर हुई है। मामला बुधवार सुबह का है। जेल सूत्रों का कहना है आरोपी कैदी ने नुकीली टाइल से गोदकर राजीव की हत्या की थी। चीख पुकार सुनकर सुरक्षाकर्मी जब बैरक तक पहुंचे, तो खून से लथपथ राजीव बेसुध पड़ा था। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां शाम के समय इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पहले हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज कि या गया था। मौत के बाद इसे कत्ल की धारा में बदल दिया गया है। जांच मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है।

जेल सूत्रों के मुताबिक, हत्या की पूरी वारदात मंडोली जेल के नंबर 13 की बैरक में हुई। राजीव खन्ना की हत्या करने वाले आरोपी कैदी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान 28 वर्षीय विनोद कुमार के तौर पर हुई है। अति सुरक्षित मानी जाने वाली मंडोली जेल के अंदर कैदी की हत्या के बाबत सिक्योरिटी रिव्यू भी किया गया। ताकि फिर से ऐसी वारदात ना हो। जेल सूत्रों ने बताया कि मृतक कैदी राजीव खन्ना को पिछले महीने ही चेक बाउंस होने के मामले में सजा हुई थी। हत्या का आरोपी काफी समय से जेल में बंद था।

सूत्रों का कहना है कि बुधवार को सुबह करीब 8 बजे बैरक में बंद 5-6 अन्य कैदी बैरक के बाहर थे। कैदी विनोद कुमार और राजीव खन्ना बैरक में ही थे। राजीव जब लेटे हुए थे। उसी समय विनोद कुमार ने अचानक एक भारी टाइल का टुकड़ा उनके सिर पर दे मारा। विनोद ने फर्श से ही टाइल उखाड़ी थी। इसके बाद राजीव को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। जहां शाम को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: मंडोली जेल में नुकीली टाइल से कैदी की हत्या