Tuesday, November 5, 2019

दिल्ली पुलिस कर रही है प्रदर्शन और गृहमंत्री लापता हैं

नई दिल्ली
पुलिस और वकीलों के बीच टकराव के बाद उत्पन्न हालात के बीच बीजेपी और कांग्रेस बेहद सधे अंदाज में प्रतिक्रिया दे रही हैं। कोई भी पार्टी वकीलों या पुलिस के खिलाफ बयानबाजी से परहेज कर रही हैं। पार्टियों ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इस मामले को जल्द सुलझाने की मांग की। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस प्रदर्शन कर रही है और कोर्ट-कचहरी ठप पड़ी है। अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन देश के गृह मंत्री पूरे मामले में लापता हैं।

‘आप’ के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पिछले 70 सालों में दिल्ली की कानून- व्यवस्था इस समय सबसे खराब है। स्नैचिंग, लूटपाट की घटनाएं हर रोज हो रही हैं, लेकिन केंद्र सरकार और गृह मंत्री स्थिति में सुधार के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। वकीलों और पुलिस के बीच हो रहे टकराव को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में केंद्र की चुप्पी समझ से परे है। दिल्ली पुलिस के विरोध प्रदर्शन को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पुलिस राजनीतिक इकाई में तब्दील हो गई है जबकि इसका काम कानून व्यवस्था बनाए रखने का है।


बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपना विडियो ट्वीट करके कहा है कि दो दिन में हिंसा की जो घटनाएं हुई हैं, वे दुखद हैं। इस मामले में दोनों ही पक्षों को बैठकर इस मामले को सुलझाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया है कि सीनियर वकील और सीनियर पुलिस अफसर इस मामले में बातचीत करें। उन्होंने कहा है कि इस टकराव का फायदा असामाजिक तत्व उठा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाए, उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने भी इस घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि वह किसी के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन जिस तरह से वकीलों को उनके चैंबर से निकालकर पीटा गया, वह नहीं होना चाहिए। वे इस तरह की ज्यादती के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि वे खुद घायल वकीलों से भी मिलने गए हैं और उनका वकीलों को पूरा समर्थन है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली पुलिस कर रही है प्रदर्शन और गृहमंत्री लापता हैं