Friday, November 1, 2019

बीजेपी पार्षद की स्कूटी हुई थी चोरी, मिला सिर्फ इंजन

नई दिल्ली
शाहदरा के नॉर्थ जोन चेयरमैन और बीजेपी पार्षद प्रवेश शर्मा की स्कूटी चुराने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया, लेकिन उसके पास से सिर्फ स्कूटी का इंजन बरामद हुआ है। बाकी के पुर्जों की तलाश की जा रही है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि वह पुर्जे आरोपी ने कबाड़ी को बेच दिए हैं। डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा ने बताया कि आरोपी हरीश उर्फ डब्बू और राहुल उर्फ धीरज को गिरफ्तार किया गया है, जो गाड़ी चोरी करने के बाद उसको पुर्जों में ठिकाने लगाता था।

आरोपी के पास से एक स्कूटी बरामद की गई है, लेकिन वह बीजेपी पार्षद प्रवेश शर्मा की नहीं है। उस स्कूटी में लगा इंजन जरूर बीजेपी पार्षद का है। 21 अक्टूबर को पार्षद ने स्कूटी चोरी होने की ई-एफआईआर कराई थी। मामले की जांच हेड कॉन्स्टेबल दीपक कुमार, दीपेंद्र, कॉन्स्टेबल रॉबिन और सनी सौंपी थी।

टीम ने जांच के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो एक फुटेज में आरोपी का सुराग मिल गया। आसपास के लोगों से पड़ताल हुई तो पता चला कि वह डब्बू है। इसके बाद टीम ने आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी की निशानदेही पर उसके रिसीवर राहुल को भी गिरफ्तार किया गया, जो उससे चोरी का माल खरीदता था। आरोपी ने बताया कि वह चोरी करने के बाद गाड़ियों को पुर्जों में बेच देता था। आरोपी ने स्कूटी का ज्यादातर हिस्सा रेलवे लाइन के पास कबाड़ी को बेच दिया, जबकि पुलिस ने इंजन एक दूसरी स्कूटी से रिकवर किया। वहीं पुलिस ने नंबर प्लेट और स्कूटी का बंपर भी तलाश लिया है।

फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ करके उससे कई और केस सुलझाने की कोशिश कर रही है। हालांकि पुलिस रिकवरी की उम्मीद कम कर रही है, क्योंकि कई अलग अलग कबाड़ियों के पास सामान बिका है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बीजेपी पार्षद की स्कूटी हुई थी चोरी, मिला सिर्फ इंजन