Sunday, October 6, 2019

गैंगस्टर ने लगाया तिहाड़ में भेदभाव का आरोप, बदली सेल

नई दिल्ली
माफिया सरगना मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपी गैंगस्टर सुनील राठी के तिहाड़ जेल कर्मियों का व्यवहार पक्षपातपूर्ण, असहयोगात्मक और खतरनाक होने का आरोप लगाने के बाद उसकी कोठरी बदल दी गई है। यह जानकारी जेल प्रशासन ने दिल्ली की अदालत को दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश कामिनी लाउ ने राठी को स्थानातंरित करने का निर्देश दिया था जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने आज्ञापालन रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

स्थिति रिपोर्ट में जेल प्रशासन ने अदालत को बताया कि राठी को उच्च सुरक्षा वाली जेल संख्या पांच से उच्च सुरक्षा वाली जेल संख्या तीन में स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने बताया कि राठी को चिकित्सा कारणों से जेल कल्याण कैंटीन से अनुकूल बिस्तर की व्यवस्था करने की अनुमति दी गई है एवं स्लिप डिस्क की बीमारी के लिए नियमित तौर पर तंत्रिका तंत्र विशेषज्ञ (न्यूरोलॉजिस्ट) से इलाज कराया जा रहा है।

जेल प्रशासन ने बताया कि परिजनों से मिलने नहीं देने के आरोपों के बाद जरूरी सत्यापन के उपरांत मिलने वालों की सूची में उसके भाई के नाम को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि राठी पर एक अन्य आरोपी के साथ मिलकर 18 जून 2006 को उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता राधे श्याम की हत्या करने का भी आरोप है। वर्ष 2011 में उच्चतम न्यायालय ने पीड़ित परिवार को लगातार मिल रही धमकी के मद्देनजर मामले को उत्तराखंड के रूड़की से दिल्ली स्थानांतरित करने का आदेश दिया। राठी ने बागपत जेल में नौ जुलाई 2018 में मुन्ना बजरंगी की कथित तौर पर हत्या कर दी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: गैंगस्टर ने लगाया तिहाड़ में भेदभाव का आरोप, बदली सेल