Tuesday, October 29, 2019

नया अध्यक्ष मिलते ही ऐक्टिव दिल्ली कांग्रेस, बनाया यह प्लान

नई दिल्ली
करीब 3 महीने से सुस्त पड़ी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस में हलचल होती नजर आ रही है। नए प्रदेश कांग्रेस के आते ही पार्टी संगठन ने हर स्तर पर वोटरों से संपर्क की रणनीति बनाई है। इस अभियान के तहत पार्टी के टारगेट पर दिल्ली सरकार होगी। पार्टी नेता और कार्यकर्ता चाहते हैं कि वे लोगों से मिलकर उन्हें बताएं कि दिल्ली सरकार कैसे लगातार झूठे वादे कर रही है। इसको सफल बनाने के लिए जिलाध्यक्ष और ब्लॉक स्तर पर बैठकों की शुरुआत हो चुकी है।

पिछले 3 महीने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली रहा। इसे भरने के लिए पार्टी आलाकमान ने खासी कवायद की। आखिरकार 23 अक्टूबर को पार्टी ने दिल्ली के वरिष्ठ नेता सुभाष चोपड़ा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का निर्णय ले लिया। वरिष्ठ नेता होने के चोपड़ा के अध्यक्ष बनने के बाद कहीं से भी बगावत के सुर नहीं फूटे। हाईकमान ने राजधानी के पूर्वांचल वोटरों को साधने के लिए कीर्ति आजाद को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बना दिया। फिलहाल इन दोनों की नियुक्ति से दिल्ली के कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता संतुष्ट नजर आ रहे हैं। उन्हें लग रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही पार्टी दिल्ली के लोगों तक पहुंच जाएगी और अच्छा रिजल्ट दिखाएगी।

इसे ध्यान में रखते हुए सुभाष चोपड़ा ने जिला से लेकर बूथ स्तर पर काम कर रहे अध्यक्षों में कोई बदलाव नहीं किया है। माना जा रहा है कि वह विधानसभा चुनाव तक इनमें कोई छेड़छाड़ नहीं करेंगे, ताकि असमंजस या विरोध की स्थिति न पैदा हो। पार्टी ने इन्हीं अध्यक्षों के जरिए अपने कार्यकर्ताओं के साथ लोगों से मिलने का प्लान तैयार किया है। और इस रणनीति के तहत बैठकें भी आयोजित की जा रही हैं।

सोमवार को अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने आदर्श नगर, चांदनी चौक, करोलबाग, रोहिणी जिलों के अध्यक्षों और नेताओं से मुलाकात कर उन्हें बताया कि चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। पार्टी का टारगेट दिल्ली सरकार को उसके कार्यकलापों के आधार पर कटघरे में खड़ा करना है। चोपड़ा का कहना है कि बूथ स्तर पर हमारा संगठन बना हुआ है। बस जरूरत उसे, ऐक्टिव करने की है।

अध्यक्ष का दावा है कि केजरीवाल सरकार झूठ पर टिकी हुई है। अब चूंकि विधानसभा चुनाव आने वाले हैं, इसलिए सीएम और मंत्रियों का झूठ और झूठे वादों का चलन बढ़ गया है। हमने निर्णय लिया है कि बूथ स्तर पर हमारे नेता और कार्यकर्ता वोटरों से संपर्क कर बताएंगे कि दिल्ली सरकार कैसे लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए झूठी घोषणाएं कर रही है। जिस तरह पार्टी ने लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाया था, अब विधानसभा चुनाव में हम अपना खोया जनाधार पूरी तरह पा लेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: नया अध्यक्ष मिलते ही ऐक्टिव दिल्ली कांग्रेस, बनाया यह प्लान