Saturday, October 5, 2019

कंपनी के 92 लाख पत्नी के खाते में डाल खरीदा फ्लैट

नवीन निश्चल, नई दिल्ली
रोहिणी पुलिस ने कंपनी के अकाउंटेंट द्वारा 92 लाख रुपये की धोखाधड़ी का खुलासा कर दिया है। दरअसल आरोपी अकाउंटेंट ने कंपनी के 92 लाख रुपये अपनी पत्नी के खाते में ट्रांसफर करने के बाद नौकरी से इस्तीफा दे दिया था। कंपनी के मालिक ने जब संबंधित पार्टियों से बकाया राशि की मांग की, तो पता चला कि कंपनी की रकम कंपनी के नाम से ही खोले गए एक अन्य खाते में ट्रांसफर की गई है।

यह खाता कंपनी के पुराने अकाउंटेंट अमित गौर ने खुलवाया था। इस अकाउंट की प्रोपराइटर उसकी पत्नी थी। इसके बाद मालिक ने आरोपी अमित गौर के खिलाफ बुध विहार पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था।

डीसीपी एसडी मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच के लिए एसीपी विकास शिवखण्ड, बुध विहार थाने के एसएचओ कृष्ण कुमार ने एक टीम गठित की। इसके बाद कंपनी से जुड़े खातों की जांच पड़ताल की। तब जाकर फ्रॉड का पता चला। इसके बाद पुलिस ने कंपनी में 10 साल तक अकाउंटेंट रह चुके अमित गौर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने इन्हीं पैसों से भजनपुरा में एक फ्लैट और एक कार खरीदी है। साथ ही 15 लाख रुपये अपने साथी मुकेश वशिष्ठ के अकाउंट में भी ट्रांसफर किए, जो अभी फरार है। पुलिस ने प्रॉपर्टी के कागजात और कार को भी जब्त कर लिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: कंपनी के 92 लाख पत्नी के खाते में डाल खरीदा फ्लैट