Sunday, September 29, 2019

दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए प्रणव अंसल

नई दिल्ली
अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में किया गया है। वह लंदन जा रहे थे। अंसल ग्रुप पर होमबायर्स का पैसा दूसरे प्रॉजेक्ट में लगाने और समय पर हाउसिंग प्रॉजेक्ट को पूरा न करने का आरोप है। लखनऊ पुलिस ने उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर रखा है। पुलिस काफी समय से प्रणव अंसल की तलाश कर रही थी।

इस साल जून में लखनऊ की एक अदालत ने अंसल ग्रुप के प्रमोटर्स सुशील अंसल और प्रणव अंसल की गिरफ्तारी के लिए गैर-जमानती वारंट जारी किया था। लखनऊ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने कंपनी के दोनों अधिकारियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया है।

सुशील अंसल कंपनी के चेयरमैन हैं जबकि प्रणव अंसल उसके वाइस चेयरमैन हैं। जिस एफआईआर पर वॉरंट जारी किए गए, उसके मुताबिक शिकायतकर्ता अवधेश गिरि ने 2011 में अंसल एपीआई के एक प्लॉट डिवेलपमेंट प्रॉजेक्ट में एक प्लॉट खरीदने के लिए कंपनी को 16.3 लाख रुपये दिए थे लेकिन कई बार रिमाइंडर भेजे जाने के बाद भी उन्हें प्लॉट अलॉट नहीं किया गया।

एफआईआर में यह भी कहा गया है कि शिकायती को जो प्लॉट दिखाया गया था, उस पर अब किसी दूसरे का मालिकाना हक है। गिरि ने इस मामले में कंपनी के खिलाफ फर्जीवाड़ा और हेराफेरी करने का आरोप लगाया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए प्रणव अंसल