Sunday, September 29, 2019

'500 रुपये में दिल्ली आकर 5 लाख का फ्री इलाज करवाते हैं बिहार के लोग'

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हालिया बयान पर फिर सियासी पारा चढ़ता दिख रहा है। केजरीवाल ने एक कार्यक्रम में इलाज के लिए दिल्ली आनेवाले बाहर के लोगों (खासकर बिहार के लोगों) पर कॉमेंट किया था, जिसपर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। बिहार सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने भी बयान की निंदा की है।

केजरीवाल ने क्या कहा था
रविवार को एक कार्यक्रम में केजरीवाल दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था का जिक्र कर रहे थे। उन्होंने वहां कहा था, 'दिल्ली में बाहर से भी बहुत लोग आ रहे हैं इलाज करवाने के लिए, बिहार से एक आदमी 500 रुपये की टिकट लेता है, दिल्ली आता है और 5 लाख रुपये का ऑपरेशन फ्री में करवाता है।' इस बयान पर अब उन्हें घेरा जा रहा है।


'बाल ठाकरे की तरह न बोलें केजरीवाल'
जेडीयू के सीनियर नेता केसी त्यागी ने केजरीवाल के बयान को निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल बिहार और यूपीवालों की वजह से ही चुनाव जीते थे। उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजधानी सिर्फ आम आदमी पार्टी (आप) की नहीं है, वहां देश के हर कोने से लोग इलाज के लिए आते हैं। त्यागी ने आगे कहा कि केजरीवाल सम्मानीय नेता हैं और उन्हें बाल ठाकरे की तरह बात नहीं करनी चाहिए।


त्यागी ने आगे कहा, 'दिल्ली में सरकारी हॉस्पिटल कम हो सकते हैं, मैं ज्यादा हॉस्पिटल बनाने की वकालत करता हूं, जिससे प्राइवेट हॉस्पिटलों में होनेवाली लूट बंद हो, लेकिन इलाज के लिए आ रहे लोगों के लिए इस तरह बोलना ठीक नहीं।'

बता दें कि कार्यक्रम में केजरीवाल ने आगे देशभर की स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने की बात भी की थी। केजरीवाल ने बिहार वाली बात के बाद कहा था, 'वैसे इससे खुशी होती है कि अपने ही देश के लोग हैं। सबका इलाज हो, सब खुश रहें। लेकिन दिल्ली की अपनी सीमाएं हैं इसलिए सारे देश की व्यवस्था सुधरनी चाहिए।'

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: '500 रुपये में दिल्ली आकर 5 लाख का फ्री इलाज करवाते हैं बिहार के लोग'