Saturday, July 27, 2019

कांवड़ियों के लिए लगाई गईं बॉडी मसाज की मशीनें

नई दिल्ली
हरिद्वार की तरफ से शिवभक्त कांवड़ियों की आमद दिल्ली की ओर बढ़ने लगी है। केंद्रीय राजधानी में जगह-जगह कांवड़ शिविरों में कावड़ियों का जत्था नजर आने लगा है। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के मौजपुर रोड कांवड़ मंदिर कैंप में कांवड़ियों के पैरों की मसाज के लिए मशीनें लगाई गई हैं।

कैंप में शिवभक्तों के लिए व्रत का भोजन तैयार करवाया गया है, अगर कोई कांवड़िया व्रती है तो वह व्रत के भोजन का सेवन कर सके। कांवड़ मंदिर में समिति से जुड़े कृष्णा कुमार गर्ग ने बताया कि कांवड़ सेवा शिविर में कांवड़ियों के पैरों की मसाज के लिए दो मशीनें लगाई गई हैं। जिससे कांवड़िया अपने पैरों की मसाज कर थकान मिटा सकते हैं। इस तरह मशीन का इंतजाम पहली बार किया गया है।

कैंप में डॉक्टर्स की टीम भी तैनात की गई है। डॉक्टर्स पैरों की मालिश के लिए आयुर्वेदिक तेल दे रहे हैं ताकि थकान दूर कर सकें। जीटी रोड के मुरलीधर कांवड़ सेवा समिति कैंप के आसपास कांवड़ियों की सेवा के लिए जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस और सिविल डिफेंस की तैनाती की गई है। इससे पहले यूपी के शामली जिले के एसपी अजय कुमार का एक विडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, जिसमें वह एक कांवड़िए के पैर की मालिश कर रहे थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: कांवड़ियों के लिए लगाई गईं बॉडी मसाज की मशीनें