Saturday, July 27, 2019

बारिश ने साफ की दिल्ली की हवा, पहली बार हवा अच्छी श्रेणी में

नई दिल्ली
दिल्ली और एनसीआर में शनिवार को दिन भर होती रही हल्की बारिश ने लोगों को काफी राहत पहुंचाई। तापमान में कमी के साथ ही दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में भी काफी सुधार हुआ है। मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में बारिश होगी। रात में हुई बारिश ने भी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तापमान को काफी नियंत्रित कर दिया है। शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से 2 डिग्री कम है।

इस मौसम में पहली बार दिल्ली की हवा अच्छी श्रेणी में
सफर के अनुसार, शनिवार को हुई बारिश ने दिल्ली की हवा की गुणवत्ता की स्तर में काफी सुधार हुआ है। इस पूरे मौसम में पहली बार ऐसा हुआ है कि दिल्ली की हवा की गुणवत्ता अच्छी श्रेणी में रखा गया। सफदरगंज स्टेशन को दिल्ली के मौसम का आधार माना जाता है। शनिवार को इलाके में सुबह 8.30 से शाम 5.30 के बीच 3.6 मिमी. बारिश रेकॉर्ड की गई।

आज और कल भी हो सकती है बारिश
मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार और सोमवार को भी शहर में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, 'इस सप्ताह हल्की बारिश का अनुमान है। अगले 2 दिनों के बाद बारिश की तीव्रता में कमी आ सकती है, लेकिन सप्ताह भर हल्की बारिश का अनुमान है।' दिल्ली के रिज स्टेशन ने शनिवार को 11 मिमी. बारिश रेकॉर्ड किया। शनिवार को ह्यूमिडिटी का स्तर 77% और 97% तक दर्ज किया गया।

रविवार को शहर का अधिकतम तापमा 33 डिग्री तक जा सकता है और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज है। रविवार को दिन भर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हल्की बारिश हो सकती है। अभी तक 21 जुलाई को दिल्ली में इस सीजन की सर्वाधिक बारिश सफदरजंग में 50.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: बारिश ने साफ की दिल्ली की हवा, पहली बार हवा अच्छी श्रेणी में