Saturday, June 29, 2019

दिल्ली में गर्मी से राहत नहीं, न्यूनतम तापमान 30 डिग्री

नई दिल्ली
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह गर्मी काफी बढ़ गई और न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 43 प्रतिशत रहा। दिन में आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना है। इस बार मॉनसून की देरी के कारण दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी तक गर्मी से राहत नहीं मिली है।

विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘दिन में आंशिक रूप से बादल छाने और अधिकतम तापमान के लगभग 41 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।’’ शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 45.1 और 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।' मौसम विभाग ने जुलाई के पहले सप्ताह में बारिश होने का अनुमान जताया है।

एक तरफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को मॉनसून का बेसब्री से इंतजार है तो वहीं, देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है। शुक्रवार सुबह से ही मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। कई इलाकों में पानी भर गया है। कुछ जगहों पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इसके चलते लोगों के रोजमर्रा के काम भी अटक गए हैं। मुंबईकरों की परेशानी आज भी खत्म होने वाली नहीं है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली में गर्मी से राहत नहीं, न्यूनतम तापमान 30 डिग्री