Wednesday, May 29, 2019

केजरी बोले, वोटर्स को नहीं बता पाए क्यों दें वोट

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव में करारी हार झेलने वाली आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को पत्र लिखकर इस संबंध में अपनी बात रखी है। दिल्ली के सीएम ने अपने पत्र में हार की वजह बताते हुए कहा कि हम लोगों को यह नहीं बात सके कि वे हमें वोट क्यों दें। हालांकि केजरीवाल ने 'आप' के कैंपेन के लिए कार्यकर्ताओं की तारीफ की और कहा कि हमने ऐसा प्रचार अभियान चलाया, जो देश में सबसे अच्छे कैंपेन में से एक था।

'आप' संयोजक केजरीवाल ने पार्टी की हार के दो कारण बताए हैं। उन्होंने कहा कि नतीजे हमारी उम्मीदों के मुताबिक न रहने का पहला कारण यह रहा कि पूरे देश में जो माहौल था, उसका प्रभाव दिल्ली पर भी देखने को मिला। इसके अलावा मतदाताओं ने इस चुनाव को मोदी बनाम राहुल के तौर पर देखा और उसके अनुसार ही अपना वोट दिया।

उन्होंने कहा, 'कुछ भी कारण रहा हो, लेकिन हम लोगों को यह बताने में नाकाम रहे कि वे हमें वोट क्यों दें।' हालांकि केजरीवाल ने विधानसभा में बेहतर समर्थन की भी उम्मीद जताई है। वर्कर्स को लिखे खुले पत्र में केजरीवाल ने लिखा, 'मतदाता हमें भरोसा दे रहे हैं कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव में वे राजधानी में किए गए हमारे कामों के आधार पर ही वोट देंगे।'

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: केजरी बोले, वोटर्स को नहीं बता पाए क्यों दें वोट