Friday, May 31, 2019

दिन में सेल्समेन, रात को बनता लुटेरा, अरेस्ट

नई दिल्ली
दिल्ली पुलिस के हत्थे ऐसा चोर चढ़ा है जो दिन में नौकरी करता और रात में बंदूक के दम पर छीन-झपट को अंजाम देता। शख्स का नाम नदीम है जो दिन में मोटरसाइकल पर वॉटर प्यूरिफायर बेचता था। फिर काम खत्म होने के बाद लोगों को लूटने लगता। पता चला है कि 26 साल का नदीम ऐसी कई वारदातों को अंजाम दे चुका था। इन गुनाहों में मोहसिन (24) भी उसका साथ देता था।

बुधवार की रात को दोनों ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के जाफराबाद इलाके से एक महिला को लूटा। दोनों ने उन्हें डराने के लिए हवा में गोली तक चला दी थी। फिर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीरों की बदौलत उन्हें गुरुवार को पकड़ लिया गया। सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को मिली सीसीटीवी फुटेज में नदीप अपनी यूनिफॉर्म में बाइक चलाता दिख रहा है। वहीं मोहसिन पीछे बैठा है।

जांच में पुलिस को पता चला कि जिस बाइक का इस्तेमाल किया जा रहा था वह सराये रोहिल्ला से चोरी हुई थी। पुलिस ने बाइक की उस फोटो को इधर-उधर बंटवा दिया था। पता चला कि वह बाइक पास ही के चौहान बांगर के एक घर के नीचे खड़ी थी।

पुलिस वहीं जाल बिझाकर इंतजार करने लगी और जैसे ही दोनों अपने अगले शिकार की तैयारी पर निकले उन्हें पकड़ लिया गया। दोनों के पास एक देसी कट्टा और सात जिंदा कारतूस मिले हैं। पुलिस को वह सोने की चेन भी मिल गई जिसे उन्होंने महिला से लूटा था।

पहले मर्डर केस में गया था जेल
पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि नदीम पहले मर्डर केस में अंदर जा चुका है। 2011 में उसने एक बिजनसमैन की हत्या कर दी थी, जिसके बाद वह 7 साल जेल में रहा। उसने अतुल जैन नाम के व्यापारी को मारा था और उनके 8 लाख रुपये लेकर फरार हो गया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिन में सेल्समेन, रात को बनता लुटेरा, अरेस्ट